Move to Jagran APP

'एमसी तोड़ फोड़' के निधन के बाद मां ने बयां किया दर्द, कहा- पिछले चार महीने में दो बार आया हार्ट अटैक

रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी स्टारर फिल्म गली बॉय में अपनी आवाज देने वाले रैपर एमसी तोड़ फोड़ उर्फ धर्मेश परमार का 24 साल की उम्र में निधन हो गया। बेटे के निधन के बाद उनकी मां ने अपना दर्द बयां करते हुए ये खुलासा किया।

By Tanya AroraEdited By: Published: Wed, 23 Mar 2022 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 24 Mar 2022 07:13 AM (IST)
gully boy rapper mc tod fod had heart attack twice in last four month his mother reveals. Photo Credit- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। आलिया भट्ट और रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'गली बॉय' में अपने दमदार रैप से फैन्स का दिल जीतने वाले रैपर धर्मेश परमार उर्फ एमसी तोड़ फोड़(MC Tod Fod) का 24 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। 20 मार्च को अचानक आई उनके निधन की खबर ने गली बॉय एक्टर्स रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी को हैरान कर दिया। दोनों ने उनके निधन पर सोशल मीडिया के जरिए अपना शोक जाहिर किया। अब रैपर एमसी तोड़ फोड़ की मां ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बताया कि उनके बेटे को पिछले चार महीनों में दो बार हार्ट अटैक आया था। इसी के साथ अपना दर्द बयां करते हुए एमसी शेर की मां ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि उनका बेटा अब कभी लौटकर नहीं आएगा।

चार महीने पहले आया था हार्ट अटैक

न्यूज 18 की रिपोर्ट्स के मुताबिक एमसी तोड़-फोड़ की मां ने ये खुलासा किया कि उनके बेटे को पहला हार्ट अटैक उस समय आया था जब वह चार महीने पहले अपने दोस्तों के साथ लद्दाख के सफर पर थे। लेकिन घरवालों को इसकी जानकारी तब मिली जब रैपर को दूसरा हार्ट अटैक आया। उनकी मां ने एक खास बातचीत के दौरान बताया कि उनके बेटे की हार्ट सर्जरी भी हुई, लेकिन इसके बावजूद वह कभी भी आराम नहीं करता था। वह संगीत को अपनी जिंदगी से ज्यादा बढ़कर प्यार करता था। उनकी मां ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मेरा बच्चा चला गया और मैं कुछ भी नहीं कर पाई।

View this post on Instagram

A post shared by Zoya Akhtar (@zoieakhtar)

रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने जताया शोक

इस खबर के सामने आने के बाद जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय के कलाकारों ने 24 साल की कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहने वाले फेमस रैपर एमसी तोड़ फोड़ (स्टेज नेम) के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। रणवीर सिंह ने अपनी इन्स्टा स्टोरी पर पोस्ट शेयर करते हुए तोड़ फोड़ को टैग किया और ब्रोकन हार्ट वाला इमोजी शेयर किया। उनके अलावा फिल्म में एमसी शेर की भूमिका निभाने वाले सिद्धांत चतुर्वेदी ने लिखा एमसी तोड़ फोड़ से बातचीत का एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए लिखा, 'रेस्ट इन पीस' लिखा'। निर्देशक जोया अख्तर ने एमसी तोड़ फोड़ की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'तुम बहुत जल्दी चले गए। मैं शुक्रगुजार हूं कि हम एक-दूसरे से मिले। भगवान् तुम्हारी आत्मा को शांति दे बंटाई।

गली बॉय में किया था रैप

एमसी तोड़ फोड़ मुंबई के स्ट्रीट रैपर में से एक थे। एमसी तोड़ फोड़ ने रणवीर सिंह, आलिया भट्ट और सिद्धांत चतुर्वेदी स्टारर फिल्म में अपनी आवाज दी थी। उन्होंने गली बॉय’ के लिए ‘ट्रैक इंडिया 91’ गाया था। इसके अलावा वह लंबे समय से कई भाषा वाले म्यूजिक ग्रुप स्वदेसी से जुड़े हुए थे। सोशल मीडिया पर एक अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट थी, उनके रैप में पर्यावरण और मानवाधिकारों के लिए लड़ती एक आवाज सुनाई देती थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.