Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sharmila Tagore को सामने देख जब सिमरन की हो गयी थी बोलती बंद, 'गुलमोहर' में निभा रहीं बहू का किरदार

Simran Talks About Gulmohar सिमरन इससे पहले आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री- द नम्बी इफेक्ट में नजर आ चुकी हैं। हिंदी फिल्म में उनकी वापसी कई सालों बाद हुई है। हालांकि सिमरन का अभिनय करियर हिंदी सिनेमा से ही शुरू हुआ था।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Wed, 01 Mar 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
Gulmohar Actress Simran Speechless When Faced Sharmila Tagore. Photo- screenshot/YouTube

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 3 मार्च को गुलमोहर फिल्म रिलीज हो रही है, जिसमें शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपेयी के साथ सिमरन लीड रोल में हैं। फिल्म में सिमरन मनोज की पत्नी और शर्मिला टैगोर की बहू का किरदार निभा रही हैं।

गुलमोहर के साथ शर्मिला कई सालों बाद अभिनय में लौटी हैं। फिल्म मुख्य रूप से एक परिवार और रिश्तों की कहानी दिखाती है, जिसमें एकल परिवार और ज्वाइंट फैमिली के बीच होने वाली वैचारिक रस्साकशी को दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: OTT Movies and Web Series This Week- गुलमोहर और ताज समेत ओटीटी पर इस हफ्ते आ रहीं ये फिल्में और वेब सीरीज

View this post on Instagram

A post shared by Simran Rishi Bagga (@simranrishibagga)

शर्मिला संग काम करने को लेकर नर्वस थीं सिमरन

चॉकबोर्ड एंटरटेनमेंट और ऑटोनॉमस वर्क्स के साथ स्टार स्टूडियोज ने फिल्म का निर्माण किया है, जबकि राहुल चित्तेला का निर्देशन है। हाल ही में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिमरन ने वेटरन एक्टर शर्मिला टैगोर के साथ काम करने के अपने अनुभव साझा किये। सिमरन ने बताया कि जब शर्मिला टैगोर के सामने उन्हें पहली बार डायलॉग बोलने के लिए कहा गया था तो उनकी बोलती बंद हो गयी थी।

सिमरन उस सीन को याद करते हुए कहती हैं- "हम सब उनकी उपस्थिति से काफी नर्वस थे और मैं उनके साथ अपने दृश्य को लेकर काफी घबरायी हुई थी। जब मुझे अपनी लाइनें बोलनी थीं, उस वक्त मेरी जुबान ही बंद हो गयी। मेरे करियर में यह दूसरी बार हुआ था। कई साल पहले जब रजनीकांत के साथ पहली बार शूटिंग कर रही थी, तब उन्हें सामने देख मैं एकदम ब्लैंक हो गयी थी और अपनी लाइनें नहीं बोल पा रहा थी।''

सिमरने आगे बताती हैं कि शर्मिला जी इतनी प्यारी हैं कि उन्होंने मेरी परेशानी को भांप लिया और मेरा हाथ थाम लिया। उसके बाद मैं सहज महसूस करने लगी। फिर शूटिंग का बाकी हिस्सा बड़ी ही खूबसूरती के साथ बीता।

हिंदी सिनेमा में काम कर चुकी हैं सिमरन

सिमरन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत नब्बे के दौर में की थी। हिंदी फिल्मों में उन्हें सबसे ज्यादा चर्चा 1996 में आयी फिल्म तेरे मेरे सपने से मिली थी। इस फिल्म का निर्माण अमिताभ बच्चन की कम्पनी एबीसीएल ने किया था।

चंद्रचूड़ सिंह, अरशद वारसी, प्रिया गिल के साथ सिमरन मुख्य स्टार कास्ट में शामिल थीं। हिंदी के साथ सिमरन ने तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में खूब काम किया है। 2022 में आयी आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री- द नंबी इफेक्ट में सिमरन ने लंबी नारायणन की पत्नी मीना नारायणन का किरदार निभाया था। यह बहुभाषी फिल्म थी। सिमरन भी कई साल बाद हिंदी फिल्मों की ओर लौटी हैं। 

यह भी पढ़ें: New Movies on OTT in March 2023- गुलमोहर, अलोन से ब्लैक एडम तक... मार्च में ओटीटी पर आ रहीं ये फिल्में