Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मुझे भी कई फायदे मिले हैं', Ulajh एक्टर Gulshan Devaiah ने नेपोटिज्म पर की बात

अभिनेता गुलशन देवैया गोलियों की रासलीला राम-लीला हंटर बैड कॉप और कई अन्य फिल्मों में अपने रोमांचक अभिनय के लिए जाने जाते हैं। शोबिज इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत करने के बाद से अभिनेता ने एक लंबा सफर तय किया है। हाल ही में उनकी फिल्म उलझ रिलीज हुई है। जिसमें उनके साथ जाह्नवी कपूर लीड रोल में हैं। वहीं अब उन्होंने नेपोटिज्म पर बात की है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 08 Aug 2024 08:11 PM (IST)
Hero Image
नेपोटिज्स पर गुलशन देवैया दिया शाह रुख का उदाहरण, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'हंटर' एक्टर गुलशन देवैया इन दिनों फिल्म 'उलझ' में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हमेशा अपनी एक्टिंग से दर्शकों को एंटरटेन किया है। हाल ही में उन्होंने नेपोटिज्म पर बात की और अपना पक्ष रखा।

मेरे पास भी खास अधिकार हैं

गुलशन देवैया ने शाह रुख खान को इनसाइडर- आउटसाइडर की बहस का सबसे अच्छा उदाहरण बताया। एएनआई से बात करते हुए गुलशन ने कहा, "नेपोटिज्म एक विशेषाधिकार है। हर किसी को ये विशेषाधिकार है। मेरा क्या विशेषाधिकार था? मैं एक निजी स्कूल में पढ़ा हूं। मेरे माता-पिता का घर मेरे पैसे से नहीं चल रहा है। मैं इकलौता बच्चा हूं। मेरी मां बीमार हैं। इसलिए मेरे माता-पिता ने कभी नहीं कहा, मत जाओ। हमारा क्या होगा? रुको। हमारी देखभाल कौन करेगा? उन्होंने कभी नहीं कहा। ये मेरा विशेषाधिकार है।"

यह भी पढ़ें- Ulajh के सेट पर Janhvi Kapoor ने आदिल हुसैन को दिलाई मां श्रीदेवी की याद, सुनाया इंग्लिश विंग्लिश का किस्सा

शाह रुख ने इंडस्ट्री में बनाई जगह

उन्होंने आगे कहा, "कुछ लोगों को इस इंडस्ट्री के काम करने के तरीके तक पहुंच और जानकारी होने का विशेषाधिकार है। इसके व्यवसाय के तरीके क्या हैं? थिएट्रिकल रिलीज का बिजनेस मॉडल क्या है? उन्हें इसकी समझ है। आप किसी को कितने भी अवसर दें, अगर दर्शक आपको पसंद नहीं करते हैं, अगर आपकी फिल्में नहीं चलती हैं। ऐसे कई लोग हैं जो अच्छे बैकग्राउंड से आते हैं, जो अभिनेता या निर्देशक के रूप में सफल नहीं होते हैं। ऐसे कई लोग हैं। वहीं, बहुत से लोग बाहर से आए हैं। शाह रुख खान इसका सबसे बड़ा उदाहरण हैं। वो कुछ नहीं से आए हैं। वो बहुत बड़ा नाम है। दुनिया के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं।"

'हंटर' ने दी खास पहचान

गुलशन देवैया ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने सफर के बारे में बात करते हुए कहा, "मैं वही किरदार करता हूं जो मुझे दिलचस्प लगता है, मैं ये नहीं सोचता कि वो हीरो का किरदार है या विलेन का। मेरी सबसे लोकप्रिय फिल्म 'हंटर' है। फिल्म 'हंटर' के दौरान मेरे साथ काम करने वाले कई लोग मेरे दोस्त हैं। हम साल में एक बार मिलते हैं। अगले साल फिल्म 'हंटर' को 10 साल पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर हम पुणे जाना चाहते हैं, जहां फिल्म की शूटिंग हुई थी। फिल्म ने मुझे ब्रांड वैल्यू के मामले में बहुत कुछ दिया है। लोग अक्सर मुझसे 'हंटर' के सीक्वल के बारे में पूछते हैं। मुझे लगता है कि ये नहीं चलेगा, लेकिन फिर भी इसकी अपनी ब्रांड वैल्यू है।"

यह भी पढ़ें- Box Office Report: बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम से गिरी 'औरों में कहां दम था', बुधवार को 'उलझ' का भी निकला दम