Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पालतू जानवर की वजह से Jimmy Shergill ने 'माचिस' में चुना था ये किरदार, पहली फिल्म में मिली थी इतनी फीस

मोहब्बतें तनु वेड्स मनु और साहिब बीवी और गैंगस्टर में अलग-अलग किरदार निभाकर दर्शकों के दिलों के राजा साहब बने Jimmy Shergill आज पंजाबी फिल्मों से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर छाए हुए हैं। हाल ही में एक खास बातचीत में एक्टर ने अपनी डेब्यू फिल्म माचिस के दिनों को याद करके बताया कि कैसे गुलजार साहब ने उनकी पहली पाने में मदद की।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 30 Apr 2024 12:32 PM (IST)
Hero Image
जिमी शेरगिल को ऐसे मिली डेब्यू फिल्म 'माचिस'/फोटो- Instagram

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। जिम्मी शेरगिल 2000 के दशक के ऐसे एक्टर हैं, जिनके अभिनय के साथ-साथ उनके लुक्स पर भी फैंस दिल हार बैठते थे। उनके चेहरे पर जो मासूमियत थी वह दर्शकों को खूब भाती थी। समय के साथ जिमी शेरगिल ने रोमांटिक किरदारों के अलावा नेगेटिव शेड्स निभाकर अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

हाल ही में एक खास बातचीत में खुद जिमी शेरगिल ने बताया कि कैसे उन्हें उनकी पहली फिल्म 'माचिस' मिली। इतना ही नहीं, उन्होंने दिल की बात करते हुए ये भी कहा कि गुलजार साहब ही वो पहले शख्स हैं, जिन्होंने उनकी किस्मत का पन्ना पलट कर रख दिया था।

बैग पैक करके घर नहीं लौटना चाहते थे जिमी शेरगिल

जिमी शेरगिल ने सुशांत सिन्हा से खास बातचीत करते हुए बताया कि कैसे उन्हें उनकी पहली फिल्म ऑफर हुई। 'साहिब बीवी और गैंगस्टर' एक्टर ने हाल ही में बताया कि वह अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई छोड़कर अपने घर नहीं जाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने मायानगरी में ही रहने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें: Interview: 'मुझे अपनी गलतियां बार-बार देखने की जरूरत नहीं', Jimmy Shergill ने शेयर की सिनेमा और दिल की बातें

उस दौरान ही उन्होंने अपने किसी म्यूचअल कांटेक्ट से फिल्म 'माचिस' के बारे में सुना। इसके बाद जिमी ने तुरंत ही फिल्ममेकर गुलजार साहब से ये दरख्वास्त की कि वह उन्हें अपनी फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर रख लें। 'तनु वेड्स मनु' एक्टर ने बताया कि जब पहली बार गुलजार साहब उनसे मिले, तो उन्होंने कि तुम्हें डायरेक्शन क्यों करना है, अगर तुम एक्टिंग में अच्छे हो।

jimmy shergill fees in machies

जिसका जवाब देते हुए जिमी ने कहा कि मुझे अपने घर वापस नहीं जाना है। इसके बाद जिमी को गुलजार साहिब ने स्क्रिप्ट दी और अपना रोल चुनने के लिए कहा।

पहली फिल्म के लिए जिमी को मिले थे इतने पैसे

जसजीत शेरगिल ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उन्होंने डेब्यू फिल्म 'माचिस' में कॉलेज यंग ब्वॉय 'जिमी' का किरदार इसलिए चुना था, क्योंकि उनके Pet (पालतू जानवर) का नाम 'जिमी' था। एक्टर ने बताया कि उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए महज 20 हजार रूपए मिले थे।

jimmy shergill

उन्होंने तो इस किरदार को काफी एन्जॉय किया, लेकिन लोगों ने उन्हें ताने देते हुए इतना छोटा सा रोल चुनने के लिए पागल तक कह दिया था। जिमी ने बताया कि वह खुद को बहुत लकी मानते हैं कि उन्हें अपने संघर्ष के दौर में परिवार का पूरा साथ मिला।

यह भी पढ़ें: Bollywood: जिमी शेरगिल बोले- कलाकार का कोई कंफर्ट जोन नहीं होता है, हर हाल में करना होता है काम