Move to Jagran APP

'धर्म के खिलाफ...', Paritosh Tripathi ने फिल्म Hamare Baarah को लेकर कही ये बड़ी बात

बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में हैं जिनके रिलीज होने से पहले कई तरह के बवाल देखने को मिलते हैं। फिल्म में नजर आने वाले स्टार को जान से मारने की धमकी तक दी जाती है। इस बार भी एक फिल्म के साथ ऐसा ही हो रहा है। यह फिल्म अन्नू कपूर और परितोष त्रिपाठी की हमारे बारह है। अब इस पर एक्टर ने खुलकर बात की है।

By Jagran News Edited By: Rajshree Verma Published: Thu, 06 Jun 2024 08:59 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 08:59 AM (IST)
परितोष त्रिपाठी ने फिल्म को लेकर की बात (Photo Credit: Instagram)

जागरण न्यूज नेटवर्क, मुंबई। कई बार कुछ विवादास्पद या चर्चित विषयों पर आधारित फिल्में करने के बाद कलाकारों का वर्गीकरण इंडस्ट्री में उसी के अनुसार कर दिया जाता है। जनहित में जारी फिल्म के अभिनेता परितोष त्रिपाठी सात जून से प्रदर्शित हो रही फिल्म हमारे बारह में शहनवाज अली खान की भूमिका में नजर आएंगे।

फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर जारी होने का बाद एक वर्ग द्वारा इस फिल्म को एक समुदाय विशेष पर निशाना साधने वाली फिल्म बताया जा रहा है। इस बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में परितोष कहते हैं, 'फिल्म में अगर मुझे कुछ गलत या ऐसा दिखता, जिससे मुझे नुकसान उठाना पड़ेगा तो मैं इस फिल्म का हिस्सा न बनता।

यह भी पढ़ें: Hum Do Hamare Baarah: अन्नू कपूर की फिल्म के पोस्टर को लोगों ने बताया इस्लामोफोबिक, डायरेक्टर ने दी सफाई

यह महिला सशक्तीकरण पर आधारित एक भावनात्मक फिल्म है। यह उस आवाज को चौखट के बाहर लाने की फिल्म है, जो सिर्फ एक कमरे या रसोई में घुट कर रहा जाती है। मैं सिर्फ विवादों की बात नहीं करूंगा। मुझे सकारात्मक टिप्पणियां भी मिल रही हैं।

इससे पहले सती प्रथा, दहेज और विधवा विवाह के विषयों पर भी कई फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन हम उन फिल्मों को हिंदुत्व के खिलाफ तो नहीं कहेंगे। यह फिल्म भी ऐसे ही एक विषय पर आधारित है, किसी धर्म के खिलाफ नहीं। 'हमारे बारह' में शहनवाज की भूमिका में होंगे परितोष।

फिल्म की कास्ट को मिली धमकी

जब से इस फिल्म का टीजर और पोस्टर रिलीज हुआ है यह मूवी चर्चा में बनी हुई है। फिल्म को इस्लामोफोबिक बताया जा रहा है और सिर्फ इतना ही नहीं इसकी कास्ट को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए अनु कपूर ने बताया था कि पुलिस को महिला कलाकारों के घर जाना पड़ रहा है, क्योंकि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। कुछ कट्टर पंथी फिल्म का विरोध कर रहे हैं और नफरत फैला रहे हैं।

यह भी पढ़ें: रिलीज से पहले Hamare Baarah स्टार कास्ट को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस में रिपोर्ट दर्ज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.