Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hansika Motwani Birthday: बचपन में बनीं ऋतिक रोशन की 'दोस्त', बड़ी होकर साउथ सिनेमा में दीं कई हिट फिल्में

Hansika Motwani Birthday ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा की फिल्म कोई मिल गया में नजर आने वाली छोटी सी बच्ची अब साउथ की फिल्मों में शानदार अभिनय करती नजर आ रही हैं। हंसिका ने इस फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। एक्ट्रेस शका-लका बूम बूम जैसे शोज में भी काम कर चुकी हैं। लीड रोल में एक्ट्रेस ने पहली बार हीमेश रेशमिया की फिल्म में काम किया था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 09 Aug 2023 12:00 PM (IST)
Hero Image
Actress Hansika Motwani Birthday. Photo- Mid day

नई दिल्ली, जेएनएन। Hansika Motwani Birthday:  हिंदी फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में करियर को शुरू करने वाली हंसिका मोटवानी ने अपनी अलग पहचान बनाई है। हंसिका ने फिल्म 'कोई मिल गया' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम करके बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। 

कड़ी मेहनत के बाद एक्ट्रेस तेलुगु फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने लगी और आगे चलकर अपने अभिनय से हर किसी का दिल जीता। हंसिका ने तमिल सिनेमा में  फिल्म मप्पिल्लई (2011) से अपना करियर शुरू किया था और फिर कई सफल तमिल फिल्मों में नजर आती रही हैं।

इनमें एंजेयुम कधल (2011), वेलायुधम (2011), ओरु कल ओरु कन्नडी (2012) शामिल हैं। हंसिका ने मलयालम फिल्म विलेन (2017) में भी शानदार रोल निभाया है। हंसिका ने साल 2007 में आई फिल्म 'आप का सुरूर' से बतौर लीड एक्ट्रेस बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनकी जोड़ी हिमेश रेशमिया के साथ बनी थीं, जो उनका भी एक्टिंग डेब्यू था। उनकी फेमस फिल्मों में पहले नंबर पर आती है फिल्म कोई मिल गया

'शका-लका बूम बूम' से बनाई थी पहचान

हंसिका कई फेमस टेलीविजन सीरियल्स  में काम कर चुकीं थी। एक्ट्रेस को पहचान सीरियल 'शका-लका बूम बूम','सोन परी' और 'करिश्मा का करिश्मा'  जैसे शोज से मिली थी। मगर, उनको करियर की असली उड़ान साउथ में जाकर मिली, जहां एक्ट्रेस ने तकरीबन हर बड़े और कामयाब सितारे के साथ फिल्मों में अभिनय किया। तमिल, तेलुगु फिल्मों में हंसिका कुछ ही सालों में एक बड़ा और प्रख्यात चेहरा बन गयी थीं।

धनुष

हंसिका मोटवानी रोमांटिक एक्शन कॉमेडी फिल्म 'मापिल्लई' में रजनीकांत के दामाद धनुष के साथ लीड रोल में नजर आई थीं। साल 2011 में रिलीज हुई ये फिल्म हंसिका की पहली तमिल फिल्म थी।

Photo- Screenshot

अल्लू अर्जुन

हंसिका ने 2007 में तेलुगु फिल्म 'देसमुदुरु' से बड़ी सफलता हासिल की थी, जहां उन्होंने एक 'संन्यासिन' की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उन्हें अल्लू अर्जुन से पहली नजर में प्यार हो जाता है। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू (साउथ) का अवॉर्ड जीता था।

शिवकार्तिकेयन

अभिनेत्री ने गायक और स्टैंड-अप कॉमेडियन रहे शिवकार्तिकेयन के साथ फिल्म 'मान कराटे' में अभिनय किया है। फिल्म के लिए उन्हें फेवरेट एक्ट्रेस का विजय पुरस्कार मिला था।

कार्थी

कार्थी के साथ हंसिका ने फिल्म 'बिरयानी' में मुख्य भूमिका निभाई और यह फिल्म कमर्शियल हिट रही। दिलचस्प बात यह है कि शुरुआत में इस भूमिका के लिए परिणीति चोपड़ा और इलियाना डिक्रूज पर विचार किया गया था, हालांकि, अंत में हंसिका मोटवानी नजर आईं।

सिद्धार्थ

टैलेंटेड एक्ट्रेस को कई फिल्मों में डैशिंग सिद्धार्थ के रोल निभाते देखा गया है। इस लिस्ट में 2011 में आई 'ओह माई फ्रेंड', 2012 में डेनिकैना रेड्डी, 2013 में समथिंग समथिंग, 2014 में 'थेया वेलाई सेय्यनम कुमारु' और 'अरनमनई' शामिल हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Hansika Motwani (@ihansika)

सूर्या

सिंघम 2 में हंसिका सूर्या शिवकुमार के अपोजिट नजर आयी थीं। फिल्म में अनुष्का शेट्टी भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा थीं। इसके बाद सिंघम 3 में हंसिका ने स्पेशल एपीयरेंस किया था।

Photo- Screenshot

रवि तेजा

2014 में उन्हें पहली बार रवि तेजा के साथ काम करने का मौका मिला। हंसिका को फिल्म 'पावर' की मुख्य अभिनेत्रियों में से एक के रूप में देखा गया था।

Photo- Twitter