Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hansika Motwani Birthday: बतौर चाइल्ड एक्टर डेब्यू करने वाली हंसिका बन चुकी हैं ग्लैमर गर्ल, लग चुका है आरोप

Hansika Motwani Birthday हंसिका मोटवानी साउथ सिनेमा का आज के समय में एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। 9 अगस्त 1991 में मुंबई में जन्मीं हंसिका मोटवानी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शोज से बाल कलाकार के रूप में की थी। बहुत ही कम उम्र में हंसिका ने लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम किया। एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 07 Aug 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
Hansika Motwani Birthday-31 साल की हुईं हंसिका मोटवानी/Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Hansika Motwani Birthday Special: हंसिका मोटवानी की गिनती आज के समय में साउथ की बड़ी एक्ट्रेसेज में होती हैं। बतौर चाइल्ड बॉलीवुड से अपना करियर शुरू करने वाली हंसिका मोटवानी ने हिंदी सिनेमा को छोड़कर तमिल और तेलुगु फिल्मों का रुख किया।

9 अगस्त 1991 में जन्मीं हंसिका इस साल अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कई दिलचस्प बातें अपने इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं।

सिंधी परिवार से ताल्लुक रखती हैं हंसिका

9 अगस्त 1991 में हंसिका मोटवानी का जन्म मुंबई के एक सिंधी परिवार में हुआ था। उनके पिता पेशे से एक बिजनेसमैन हैं और उनकी मां मोना मोटवानी डर्मेटोलॉजिस्ट हैं। उन्होंने अपनी शिक्षा-दीक्षा मुंबई के सांताक्रुज में स्थित पोदार इंटरनेशनल स्कूल और इंटरनेशनल करिकुलम स्कूल से पूरी हुई है।

हंसिका मोटवानी ने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की थी। उन्होंने साल 2022 में बिजनेसमैन सोहैल खतूरिया के साथ सात-फेरे लिए।

बतौर चाइल्ड इन टीवी शोज और फिल्मों में किया काम

हंसिका मोटवानी ने अपने करियर सीरियल 'शाका लाका बूम-बूम' से की थी। उसके बाद उन्होंने 'किस देस में निकला होगा चांद में भी बतौर चाइल्ड काम किया। टीवी शोज में अपनी पहचान बनाने के बाद हंसिका ने बॉलीवुड का रुख किया।

उन्होंने साल 2003 में आई तब्बू की फिल्म 'हवा' में काम किया, जिसमें उन्होंने साशा का किरदार निभाया था। इस फिल्म के बाद उसी साल हंसिका ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा स्टारर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कोई मिल गया' में नजर आईं।

इस फिल्म में जब हंसिका ने काम किया था, तब उनकी उम्र महज 11 साल की थी। फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन की दोस्त का किरदार निभाया था।

15 साल की उम्र में लीड एक्ट्रेस के तौर पर किया था डेब्यू

बचपन से ही फिल्मों में काम कर रही हंसिका मोटवानी ने 15 साल की कम उम्र में साउथ सिनेमा का रुख किया। उन्होंने पुरी जगन्नाध की तेलुगु फिल्म 'देशमुदुरु' में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने वैशाली का किरदार निभाया था।

छोटी सी उम्र में ही हंसिका को अपनी पहली फिल्म के लिए बेस्ट फीमेल डेब्यू के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद वह उसी साल में हिमेश रेशमिया के अपोजिट 'आप का सुरूर' फिल्म में नजर आईं, जिसमें अचानक से एक्ट्रेस को देखकर उनके चाहने वाले हैरान रह गए।

हंसिका मोटवानी पर लगे थे ये आरोप

हंसिका मोटवानी ने जब हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर हिमेश रेशमिया के अपोजिट डेब्यू किया, तब उनकी उम्र महज 16 साल की थी। हंसिका को देखकर कई यूजर्स ने उनके माता-पिता पर ये आरोप तक लगा दिया था कि बड़ी उम्र दिखाने के लिए उन्हें हार्मोन्स के इंजेक्शन लगाए गए हैं।

जिस पर खुद एक्ट्रेस ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहा था कि, 'जब आप एक स्टार होते हो तो आपको इसकी कीमत चुकानी पड़ती है। जब मेरी उम्र 21 साल की थी तो लोगों ने मेरे बारे में गलत बातें छापना शुरू कर दी। जब मैं आठ साल की थी, तब से मैं एक्टिंग कर रही हूं"। आपको बता दें कि हंसिका मोटवानी 60 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं और साउथ सिनेमा में एक्ट्रेस लगातार एक्टिव हैं।