Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hanuman Janmotsav पर नया पोस्टर जारी करने के बाद ओम राउत पहुंचे हैदराबाद के हनुमान मंदिर, वायरल हुआ ऑडियो

Hanuman Janmotsav Adipurush Poster आदिपुरुष में प्रभास भगवान राम के किरदार में हैं जबकि कृति सेनन माता सीता बनी हैं। देवदत्त नागे ने बजरंग बली का रोल निभाया है। सैफ अली खान रावण के किरदार में हैं। फिल्म जून में रिलीज होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Thu, 06 Apr 2023 07:23 PM (IST)
Hero Image
Hanuman Janmotsav 2023 Adipurush Director Om Raut Visits Hyderabad Hanuman Mandir. Photo- Adipurush team

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान अभिनीत आदिपुरुष इस साल की उन फिल्मों में शामिल है, जिनका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। भगवान राम की कहानी को वैसे तो कई बार पर्दे पर दिखाया जा चुका है, मगर निर्देशक ओम राउत ने इसे अलग अंदाज में पेश करने का बीड़ा उठाया है।

फिल्म का एक टीजर जारी किया जा चुका है। वहीं, अब नये सिरे से पोस्टर्स रिलीज किये जा रहे हैं। रामनवमी पर राम दरबार का पोस्टर रिलीज करने के बाद गुरुवार को हनुमान जयंती के मौके पर बजरंग बली का लुक पोस्टर रिवील किया गया।

हैदराबाद में हनुमान मंदिर पहुंचे ओम राउत

खास बात यह है कि पोस्टर पर हनुमान जी को रौद्र रूप के बजाय ध्यान मुद्रा में दिखाया गया है। रामायण में हनुमान के किरदार को वीर, साहसी, बलशाली होने के साथ बुद्धिमान और राम भक्त दिखाया गया है।

उनके विभिन्न रूप तस्वीरों के जरिए सामने आते रहे हैं। ऐसे में आदिपुरुष के पोस्टर पर उनका ध्यान मुद्रा का रूप काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में यह किरदार देवदत्त नागे ने निभाया है।

गुरुवार सुबह पोस्टर रिलीज के बाद निर्देशक ओम राउत ने हैदराबाद के कर्मघाट हनुमान मंदिर में जाकर आशीर्वाद लिया। फिल्म में राम के किरदार में प्रभास हैं। कृति सेनन सीता और सनी सिंह लक्ष्मण के रोल में हैं। रावण का रोल सैफ अली खान निभा रहे हैं।

पोस्टर का ऑडियो क्लिप हुआ वायरल

टीम आदिपुरुष ने पोस्टर के साथ 60 सेकंड की ऑडियो क्लिप भी जारी की, जो अब वायरल हो गयी है। अजय-अतुल के संगीत से सजे इस ऑडियो में भगवान राम के प्रति परमभक्त हनुमान की दृढ़ आस्था सुनायी देती है। इस ऑडियो क्लप पर कई फैंस ने कमेंट किये हैं।

2020 में हुई थी फिल्म की घोषणा

आदिपुरुष 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। यह पैन इंडिया फिल्म है, जो तेलुगु, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में बड़े पैमाने पर रिलीज की जाएगी। आदिपुरुष की घोषणा 2020 में की गयी थी।

तब इसको पिछले साल 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज करने का एलान किया गया था, मगर आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की वजह से फिल्म की रिलीज पोस्टपोन कर दी गयी थी और नयी तारीख 12 जनवरी 2023 तय की गयी है, मगर टीजर आने के बाद वीएफएक्स और किरदारों को लेकर सोशल मीडिया में खिंचाई के बाद रीवर्क करने के लिए इसकी रिलीज डेट 16 जून कर दी गयी थी।