Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dharmendra: 'फूल और पत्थर' में शर्ट उतारने वाले सीन ने बदल दी थी फिल्म की किस्मत, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

आपको बता दें कि फिल्म फूल और पत्थर में धर्मेंद्र के साथ मीना कुमारी ललिता पवार और जीवन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म उस दौर की हिट फिल्म रही थी। इसमें धर्मेंद्र और मीना कुमारी के रोल को दर्शक आज भी याद करते हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Updated: Thu, 08 Dec 2022 02:32 PM (IST)
Hero Image
Photo Credit : Dharmendra Instagram Photos Screenshot

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Dharmendra:  हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र आज 87 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 8 दिसंबर, 1935 को पंजाब में हुआ था। उनके परिवार वालों ने कभी सोचा भी नहीं था कि एक वक्त ऐसा भी आएगा जब वो पूरी दुनिया के फैंस के दिलों पर राज करेंगे। साल 1960 में अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से डेब्यू करने वाले धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। एक्टर के जन्मदिन के खास मौके पर हम उनकी हिट फिल्म 'फूल और पत्थर' से जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में एक बार खुद धर्मेंद्र ने जिक्र किया था। इस फिल्म में धर्मेंद्र ने स्क्रिप्ट में लिखे सीन के अलावा कुछ ऐसा कर दिया, जो फिल्म के लिए संजीवनी बन गई थी। आइए जानते हैं उस किस्से के बारे में...

धर्मेंद्र ने सुनाया 'फूल और पत्थर' से जुड़ा मजेदार किस्सा

धर्मेंद्र ने 'फूल और पत्थर' के 54 साल पूरे होने के मौके पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मूवी का एक सीन शेयर किया था। इस सीन के साथ-साथ वो भी बीच में आकर पूरा किस्सा सुनाते नजर आ रहे थे। वो एक के बाद वो अंत तक एक-एक बात की जानकारी फैंस को देते दिखे। उन्होंने कहा, 'किसी ने सोचा नहीं था कि ये शर्ट उतारने वाला सीन कमाल कर जाएगा।' ये बताते हुए एक्टर काफी एक्साइटेड दिख रहे थे।

View this post on Instagram

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

'फूल और पत्थर' के एक सीन में उतार दिया था शर्ट

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शराब पीकर जा रहे शक्ति को रास्ते में लेटी बूढ़ी औरत को धर्मेंद्र अपनी शर्ट निकालकर ढकने वाले सीन के बारे में वह बताते हैं। उन्होंने बताया फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने निर्देशक ओपी रल्हन से कहा कि वह शर्ट उतारकर पास में सो रही बूढ़ी औरत पर डाल दें तो इसका दर्शकों पर अलग प्रभाव पड़ेगा। लोगों को इस बात का पता चलेगा कि नायक शक्ति सिंह नेक दिल इंसान है। उसके बाद शर्ट उतारने वाले इस सीन ने फिल्म के साथ-साथ मेरे लिए भी बहुत कमाल किया और ये फिल्म हिट रही थी।  

वीडियो के साथ एक्टर ने लिखा था खास कैप्शन

धर्मेंद्र ने इस वीडियो के साथ खास कैप्शन लिखा था, 'प्यार के साथ आप सभी के लिए प्यारी, पुरानी स्मृतियां...। दोस्तों इससे पहले मेरे पोस्ट पर मिली आपकी प्रतिक्रियाओं के लिए ढेर सारा प्यार। अपना ख्याल रखें।' इस वीडियो को फैंस ने काफी पसंद किया था। वहीं इस पर कमेंट कर यूजर्स ने जमकर प्रतिक्रिया दी थी।

यह भी पढ़ें: Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र ने हवन-पूजन कर मनाया अपना 87वां जन्मदिन, साथ में दिखे करण और बॉबी

यह भी पढ़ें: Dharmendra Birthday Bash: घर के बाहर आकर धर्मेंद्र ने फैंस संग सेलिब्रेट किया जन्मदिन, काटा केक