Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hrithik Roshan Birthday: पहली मूवी के लिए ऋतिक को करोड़ों नहीं बल्कि मिले थे 100 रुपये, पढ़ें रोचक किस्सा

Happy Birthday Hrithik Roshan फिल्म कहो ना प्यार है से करियर की शुरुआत करने वाले ऋतिक रोशन आज करोड़ों में कमाते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी हो सकती है कि उनकी पहली कमाई 1000 रुपये भी नहीं थी।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Mon, 09 Jan 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Hrithik Roshan. File Photo of Hrithik Roshan

नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Hrithik Roshan: बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन की सोशल मीडिया पर मिलियंस में फैन फॉलोइंग है। उन्होंने पहली ही फिल्म से सिल्वर स्क्रीन पर अपनी अदायगी का वो जादू बिखेरा, जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। ऋतिक को ग्रीक गॉड का दर्जा दिया गया है। वह अपनी एक्टिंग के साथ ही लुक्स और मेहनती होने के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी अधिकतर फिल्में करोड़ों की कमाई करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली कमाई कितनी थी। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि उनकी पहली कमाई 500 रुपये तक भी नहीं थी। 10 जनवरी को यह हैंडसम हंक अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर जानते हैं उनकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े इस रोचक किस्से के बारे में।

बाल कलाकार की थी करियर की शुरुआत

ऋतिक रोशन शुरू से फिल्मों के लिए जुनूनी रहे हैं। उन्होंने छोटी सी उम्र में ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। वह महज छह साल के थे, जब पहली बार कैमरा फेस किया था। यह फिल्म थी आशा पारेख की 'आशा'। फिल्म में उनका किरदार केवल इतना था कि उन्हें जितेंद्र के पैर छूने थे। ऋतिक ने इस छोटे से रोल को बखूबी निभाया, जिसे देख उनके दादा ओम प्रकाश ने उन्हें मेहनताना के रूप में एक इनाम दिया। यह इनाम बहुत बड़ा नहीं था, लेकिन इसने ऋतिक के सपनों को एक उड़ान देने का प्रयास जरूर किया था।

(Photo Credit: Hrithik Roshan Instagram)

ऋतिक को मिले थे 100 रुपये

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में जितेंद्र के पैर छूने पर ऋतिक रोशन को उनके दादा की तरफ से 100 रुपये मेहनताना दिए गए थे। 1980 के लिहाज से यह रकम अच्छी मानी जा सकती है। जब ऋतिक को यह पैसे मिले, तो उन्होंने इस रकम से 10 हॉट व्हील कार खरीद ली। तब ऋतिक क्योंकि खुद भी बच्चे थे, इसलिए उन्हें इस कार को खरीदने का शौक चढ़ा था। इस जमाने में उन कारों का शौक भी ज्यादा था। इसके बाद बतौर बाल कलाकार ही ऋतिक ने कई और फिल्मों में काम किया। उन्होंने 'भगवान दास', 'आसपास', 'आप के दीवाने' सहित कुछ अन्य फिल्मों में भी काम किया। कुछ 3-4 फिल्मों करने के बाद वह फिर कभी स्क्रीन पर नजर नहीं आए।

(Photo Credit: Hrithik Roshan Instagram)

दरअसल, राकेश रोशन चाहते थे कि ऋतिक पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लें, फिर फिल्मों में आएं। 1980 के 20 साल बाद ऋतिक ने 'कहो ना प्यार है' से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया और तब से लेकर अब तक वह इंडस्ट्री में टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में बने रहते हैं। तब 100 रुपये से शुरुआत करने वाले ऋतिक आज 100 करोड़ तक की कमाई कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें: Hrithik Roshan Birthday: जब इस गलती की वजह से डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे ऋतिक, 3-4 महीने तक खराब थी हालत

यह भी पढ़ें: राखी सावंत की मां को हुआ ब्रेन ट्यूमर, अस्पताल से रोते हुए शेयर किया वीडियो, 'मेरी मां को दुआओं की जरूरत'