Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kajal Aggarwal: स्टार बनने से पहले काजल अग्रवाल को मिला था ऐश्वर्या राय का साथ, दोनों के बीच है ये खास कनेक्शन

Happy Birthday Kajal Aggarwal काजल अग्रवाल तमिल तेलुगु और हिंदी समेत तीनों फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर स्टार हैं। एक्ट्रेस एंटरटेनमेंट की दुनिया में दो दशक से भी ज्यादा का वक्त बिता चुकी हैं और अब तक कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Sun, 18 Jun 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Kajal Aggarwal Kitchlu, Instagram Image

नई दिल्ली, जेएनएन। काजल अग्रवाल साउथ फिल्म इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस हैं। काजल को मागाधीरा और विवेगम जैसी हिट फिल्मों ने तमिल और तेलुगु दोनों इंडस्ट्री में स्टार बना दिया। हालांकि, ये बात कम ही लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस ने डेब्यू बॉलीवुड से किया था, लेकिन पहचान उन्हें साउथ ने दिलाई।

काजल अग्रवाल 19 जून को अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में दो दशक से भी ज्यादा का वक्त गुजारा है। काजल अग्रवाल के इस खास दिन पर उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से जानते हैं...

ऐश्वर्या राय और काजल का कनेक्शन

काजल ने डेब्यू साल 2004 में आई फिल्म क्यों! हो गया ना... के साथ किया था। इस फिल्म में उन्हें ऐश्वर्या राय और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार्स का साथ मिला था। हालांकि, फिल्म में काजल एक छोटे सीक्वेंस में नजर आई थीं और किसी ने उन्हें नोटिस भी नहीं किया।  

फ्लॉप फिल्म के साथ शुरू किया करियर

बतौर लीड एक्ट्रेस काजल पहली बार 2007 में आई तेलुगु फिल्म लक्ष्मी कल्याणम में नजर आई थीं, जो बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई थी।

मैडम तुसाद में काजल का स्टैच्यू

काजल अग्रवाल पहली साउथ इंडियन एक्ट्रेस हैं, जिनका स्टैच्यू मैडम तुसाद में रखा गया है। उनका स्टैच्यू सिंगापुर में रखा गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Kajal A Kitchlu (@kajalaggarwalofficial)

मागाधीरा ने पलटी किस्मत

2004 में एक्टिंग करियर की शुरुआत करने के बावजूद काजल को पहचान 2009 में आई फिल्म मगधीरा के साथ मिली थी। फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी। मागाधीरा ने 302 सेंटर्स पर 50 दिन पूरे किए थे और 650 करोड़ मिलियन का बिजनेस किया था।

बदली इंडस्ट्री की सोच

फिल्म इंडस्ट्री में कहा जाता है कि दो सफल अभिनेत्रियां कभी दोस्त नहीं हो सकती, लेकिन काजल ने लोगों की इस सोच को बदल दिया। साउथ की सुपरस्टार तमन्ना भाटिया, काजल अग्रवाल की बेस्ट फ्रेंड हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Tamannaah Bhatia (@tamannaahspeaks)

60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है

काजल अग्रवाल तेलुगु और तमिल दोनों इंडस्ट्री की जान-मानी एक्ट्रेस हैं। उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों में काम किया है। इनमें गोविंदुडु अंदारिवडेले, डार्लिंग, सिंघम, थुप्पाकी, मिस्टर परफेक्ट और मसागल्लू कुछ उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्में है।