Move to Jagran APP

Karisma Kapoor Net Worth: फिल्मों से दूर होकर भी रईसी में कम नहीं हैं करिश्मा कपूर, कुल संपत्ति जान लगेगा शॉक!

Karisma Kapoor Net Worth 90 दशक की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर भले ही आज फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन उनके पास दौलत की कमी नहीं है। वह पर्दे से दूर होकर भी करोड़ों की कमाई करती हैं। उन्हें आखिरी बार साल 2012 में डेंजरस इश्क में देखा गया था। इस वक्त कड़ी मेहनत से वह अकेले अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariPublished: Sat, 24 Jun 2023 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2023 07:21 PM (IST)
Happy Birthday Karisma Kapoor know about her net worth. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Karisma Kapoor Net Worth: फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज परिवारों में से एक कपूर परिवार के सदस्य सिर्फ अपनी एक्टिंग और निर्देशन के लिए जाने नहीं जाते थे, बल्कि उनके सिद्धांत से भी हर कोई वाकिफ था। कपूर खानदान में एक परंपरा थी कि कोई भी लड़की हिंदी सिनेमा में काम नहीं करेगी और ये परंपरा राज कपूर के बच्चों तक ने भी निभाए, लेकिन एक लड़की ने परिवार के खिलाफ जाकर फिल्मी दुनिया में अपना नाम कमाया और वह थीं करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor)।

16 की उम्र में शुरू किया करियर

एक फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखने वाली करिश्मा कपूर ने बचपन से एक्ट्रेस बनने का ख्वाब देखा था। आखिर ऐसा हो भी क्यों ना, उनका बचपन फिल्म सेट और अवॉर्ड फंक्शन के इर्द-गिर्द जो बीता है। कपूर खानदान में करिश्मा ऐसी पहली थीं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर अपने सपनों को चुना और उनकी मां बबीता ने अपनी बेटी का पूरा सपोर्ट किया। पढ़ाई छोड़कर महज 16 साल की उम्र में करिश्मा ने 'प्रेम कैदी' से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की थी।

Photo- Instagram

इस फिल्म से मिली पहचान

डेब्यू फिल्म के लिए करिश्मा कपूर को आलोचकों से खूब वाहवाही मिली। लगा कि करिश्मा तो रातोंरात स्टार बन गईं। हालांकि, ये इतना आसान नहीं था। 'प्रेम कैदी' के बाद करिश्मा कपूर की बैक टू बैक 5 फिल्में फ्लॉप साबित हुईं, जिनमें सलमान खान के साथ 'जागृति' और 'निश्चय' व अक्षय कुमार के साथ 'दीदार' भी शामिल थी। बहरहाल, करिश्मा ने हार नहीं मानी। वह इंडस्ट्री में कड़ी मेहनत करती रहीं और उन्हें हिट फिल्म 'जिगर' (1992) से बॉलीवुड में पहचान मिली। इसके एक साल बाद उन्होंने एक और सुपरहिट फिल्म दी, जो 'अनाड़ी' रही।

Photo- Instagram

अकेले कर रहीं बच्चों की परवरिश

करिश्मा कपूर ने अपने करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें 'राजा बाबू', 'आशिक', 'फिजा', 'हम साथ साथ हैं', 'हसीना मान जाएगी', 'दिल तो पागल है', 'हीरो नंबर 1', 'राजा हिंदुस्तानी' और 'जीत' जैसी हिट फिल्में शामिल हैं। करिश्मा कपूर को आखिरी बार फिल्म 'डेंजरस इश्क' (2012) में देखा गया था। तब से वह फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन वह लाइमलाइट में बनी रहती हैं। करिश्मा ने साल 2016 में संजय कपूर से तलाक ले लिया था, तब से वह अपने बच्चों समायरा और कियान की अकेले परवरिश कर रही हैं।

Photo- Instagram

कितनी संपत्ति की मालकिन हैं करिश्मा कपूर

करिश्मा भले ही फिल्मों से दूर हैं, लेकिन उनके पास संपत्ति की कमी नहीं है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर के पास 12 मिलियन डॉलर यानी 87 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनका सोर्स ऑफ इनकम एड्स और मॉडलिंग है। यही नहीं, वह बड़े ब्रांड की एंबेसडर भी हैं। वह Babyoye कंपनी की शेयर होल्डर हैं और कई चैरिटी ऑर्गनाइजेशंस के साथ काम करती हैं। साथ ही वह टीवी शोज को जज भी करती रहती हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.