Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Katrina Kaif Birthday: खाने को लेकर अजीब है कटरीना कैफ की ये आदत, जानकर पकड़ लेंगे माथा

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की गिनती बॉलीवुड की बड़ी हीरोइन में होती है। मैंने प्यार क्यों किया से धूम 3 तक उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। आज इस खूबसूरत अदाकारा का जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ी एक ऐसी बात बताएंगे जिसे सुनकर हो सकता है कि आपकी हंसी न रुके ।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
हैप्पी बर्थडे कटरीना कैफ. फोटो क्रेडिट - जागरण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Katrina Kaif Birthday: कटरीना कैफ बी टाउन इंडस्ट्री की वो एक्ट्रेस हैं, जिनके स्ट्रगल के हिस्से में न सिर्फ बॉलीवुड में जगह बनाना था, बल्कि हिंदी सीखना भी उनके लिए बड़ा चैलेंज था। उनकी पहली फिल्म 'बूम' को बॉक्स ऑफिस पर ठंडा रिस्पांस मिला। लेकिन 2005 में आई 'मैंने प्यार क्यों किया' ने उनकी किस्मत बदल दी।

आज है कटरीना कैफ का बर्थडे

कटरीना कैफ (Katrina Kaif) ने अब तक कई हिट फिल्में डिलीवर की हैं। वह मेहनती एक्ट्रेस होने के लिए जानी जाती हैं, जो रोल में फिट बैठने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाने से गुरेज नहीं करतीं। एक्टिंग में इम्प्रूवमेंट के साथ ही कटरीना अपनी कमाल की डांसिंग स्किल्स और फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं। आज एक्ट्रेस का बर्थडे है। ऐसे में हम आपको उनसे जुड़ी एक ऐसी बात बताएंगे, जो आपको अजीब भी लग सकती है और जिसे सुन हंसी भी आ सकती है।

यह भी पढ़ें: Katrina Kaif Birthday: भारत की इकलौती एक्ट्रेस हैं कटरीना कैफ, जिनके लुक पर अमेरिकन कंपनी ने बनाई बार्बी डॉल

कैसे रखती हैं सेहत का ख्याल?

16 जुलाई, 1983 को हॉन्ग कॉन्ग में जन्मीं कटरीना कैफ ने इंडिया शिफ्ट होने से पहले तीन साल तक लंदन में मॉडलिंग की थी। जब बॉलीवुड में आईं, तो यहां की बड़ी हीरोइन बनने के लिए उन्होंने हर तरह से मेहनत की। कटरीना ने अपने डिक्शन पर काम करने के साथ ही फिटनेस पर बारीकी से ध्यान दिया। एक इंटरव्यू में इस खूबसूरत अदाकारा ने बताया था कि अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए वह क्या करती हैं।

कटरीना को है ये अजीब आदत

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कटरीना को एक अजीब आदत है। उन्होंने फलों से और हर उस चीज से बातें करने की आदत है, जिसे वह खा नहीं सकतीं। इसका खुलासा उन्होंने कपिल शर्मा शो के एक एपिसोड में किया था। उन्होंने कहा था कि वह रिफाइंड शुगर वाले फल नहीं खातीं। अगर उन्हें केक खाने का मन है, लेकिन डाइट की वजह से नहीं खा सकतीं, तो उससे बातें कर अपना दिल बहलाती हैं।

एक्ट्रेस ने इसका एक डेमो भी दिया था। केक को हाथ में लेकर कटरीना ने उसे देखते हुए कहा, ''देखिये मैं आपको बहुत पसंद करती हूं। लेकिन अगर मैंने आपको खा लिया, तो मुझे दो बार जिम करना पड़ेगा। लेकिन मैं वादा करती हूं कि हम संडे को मिलेंगे जरूर।''

बिजनेस वुमन भी हैं कटरीना

कटरीना कैफ एक्ट्रेस और कमाल की डांसर होने के साथ ही 'के ब्युटी प्रोडक्ट्स' (Kay Beauty Products) की मालकिन भी हैं। जी क्यू इंडिया के मुताबिक, सिर्फ तीन साल में इस प्रोडक्ट बिजनेस की वैल्यू 100 करोड़ से ऊपर पहुंच गई थी।

यह भी पढ़ें: 'हैप्पी बर्थडे माय लव,' पत्नी Katrina Kaif के जन्मदिन पर रोमांटिक हुए विक्की कौशल, कोजी तस्वीरें जीत लेंगी दिल