Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गरीबी में बीता था Neha Kakkar का बचपन, Shah Rukh Khan की वजह से रातों-रात स्टार बनी थीं सिंगर

नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने पंजाबी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं जिसमें सेकंड हैण्ड जवानी मनाली टेरेंस पार्टी शोज बिंदास समेत कई गाने शामिल हैं। नेहा को बचपन से गाने का शौक था लेकिन तब उन्होंने फिल्मों में गाना नहीं गाया था बल्कि माता रानी के जागरण में भजन गाया करती थीं ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Wed, 05 Jun 2024 08:12 PM (IST)
Hero Image
neha kakkar Happy Birthday (Phpto Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) का आज बच्चा-बच्चा फैन है। उन्होंने इंडस्ट्री में कई सुपरहिट गानों में अपनी आवाज दी है और लोगों के दिलों पर राज किया। नेहा आज भले ही सुपरस्टार बन गई हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की।

ये मेहनत न सिर्फ नेहा ने की बल्कि पूरी कक्कड़ फैमिली को करनी पड़ी थी। नेहा को बचपन से गाने का शौक था, लेकिन तब उन्होंने फिल्मों में गाना नहीं गाया था, बल्कि माता रानी के जागरण में भजन गाया करती थीं। नेहा कक्क्ड़ का जन्म 6 जून 1988 को उत्तराखंड के ऋषिकेश में हुआ था।  जन्मदिन के इस मौके पर हम आपको सिंगर की लाइफ से जुड़े कुछ खास किस्से साझा कर रहे हैं।

यह भी पढे़ं- प्रेग्नेंसी और तलाक की खबरों पर Neha Kakkar ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- 'जब से मेरी शादी हुई है, तब से...'

जगरातों में भजन गाती थीं नेहा 

जब नेहा कक्कड़ महज 4 साल की थीं तब उन्होंने अपने पिता के साथ जगराता में गाना शुरू किया था। फिल्मों में आने से पहले नेहा कक्कड़ और उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ ने जगरातों में भजन गाकर अपना परिवार चलाया।  सिंगर का बचपन बेहद मुश्किलों से भरा रहा। नेहा के पिता उन्हें दिल्ली के आसपास जागरण में गाने के लिए लेकर जाया करते थे। नेहा ने अपनी जिंदगी की दर्द भरी कहानी खुद एक सिंगिंग रियलिटी शो के मंच पर बयां की है।

'इंडियन आइडल' में किया था परफॉर्म 

बता दें, नेहा ने अपनी किस्तम सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' में भी चमकाई। वह साल 2006 में इस शो का हिस्सा बनी थी।  शो वो नहीं जीत पाईं लेकिन उनकी गायिकी की यात्रा यहीं से शुरू हो गई। 

शाह रुख खान के लिए गाया था गाना

 साल 2008 मे नेहा ने अपना एल्बम रिलीज किया जिसका नाम था 'नेहा द रॉक स्टार'। इस एल्बम को मीत ब्रदर्स ने कम्पोज किया था। इतना ही नहीं उन्होंने बॉलीवुड के किंग यानी शाह रुख खान को लेकर एक एल्बम लॉच किया था, जो काफी हिट हुआ। कहते हैं ये गाने से वह स्टार बन गई थीं। 

नेहा का पहला बॉलीवुड गाना 

नेहा कक्कड़ ने फिल्म इंडस्ट्री में 'सेकेंड हैंड जवानी'  गाने से कदम रखा था। जो दीपिका पादुकोण, सैफ अली खान और डायना पेंटी की फिल्म  'यारियां' का है।

आज लग्जरी लाइफ जीती है सिंगर 

आज नेहा के पास आलीशान घर हैं, लग्जरियस गाड़ियां हैं। मुंबई के अलावा सिंगर का अपने होमटाउन ऋषिकेश में एक बेहद आलीशान बंगला भी है।

घर बसा चुकी हैं नेहा

साल 2020 में नेहा कक्कड़ ने ब्वॉयफ्रेंड रोहनप्रीत सिंह संग शादी की थी। समारोह में दोनों परिवारों के सदस्य और कुछ दोस्त शामिल थे। 

यह भी पढ़ें- Neha Kakkar ने शादी में तनाव की खबरों के बीच पति रोहनप्रीत के साथ शेयर की रोमांटिक फोटोज, किस करता दिखा कपल