Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nushrat Bharucha Birthday Special: टीवी से करियर की शुरुआत करने वाली नुसरत ने बड़े पर्दे पर दी सुपरहिट फिल्में

Nushrratt Bharuccha Birthday नुसरत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी। साल 2002 में वह ‘किट्टी पार्टी’ सीरियल में नजर आई थीं। ‘किट्टी पार्टी’ में उनका रोल कुछ ही हफ्तों का था। इसके बाद वह दूसरे शो‘सेवन’में नजर आई।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 17 May 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
Nushrat Bharucha Birthday Special, Photo Credit Instagram

 

नई दिल्ली, जेएनएन। Nushrratt Bharuccha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) 17 मई को अपना 38वां जन्मदिन मना रही है। एक्ट्रेस का जन्म प्रयागराज (इलाहाबाद) में हुआ था। नुसरत आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेसेज में से एक हो, लेकिन यहां तक आने के लिए एक्ट्रेस को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। आईए जन्मदिन के इस मौके पर जाने एक्ट्रेस के फिल्मी करियर से जुड़े अनसुने किस्से ।

टीवी से की करियर की शुरुआत

नुसरत ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी। साल 2002 में वह ‘किट्टी पार्टी’ सीरियल में नजर आई थीं। ‘किट्टी पार्टी’ में उनका रोल कुछ ही हफ्तों का था। इसके बाद वह  दूसरे शो‘सेवन’में नजर आई।

‘जय संतोषी मां’ से किया था डेब्यू

टीवी दुनिया को छोड़ उन्होंने फिल्मों में कदम रखने का सोचा। नुसरत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘जय संतोषी मां’ से की थी। जो साल 2006 में रिलीज हुई थी।  शुरुआत में उनकी कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाईं।

‘प्यार का पंचनामा’ से हुई थी फेमस

साल 2011 में एक्ट्रेस की किस्मत बदली। उन्होंने कार्तिक आर्यन के साथ लव रंजन की फिल्म प्यार का पंचनामा में काम किया और यह फिल्म उनके करियर की सबसे बड़ी हिट साबित हुई। इस मूवी में उन्होंने कार्तिक की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया था। बस फिर क्या था एक्ट्रेस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

इन सुपरस्टार्स के साथ किया काम

इसके बाद वह प्यार का पंचनामा 2 में नजर आई। जो सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद सोनू के टीटू की स्वीटी में नजर आई। ये मूवी 100 करोड़ का कारोबार करने वाली उनकी पहली फिल्म थी। वहीं, उनकी साल 2018 में आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ आई थी। इसके अलावा उन्होंने राजकुमार राव के साथ छलांग में काम किया। साल 2022 में उन्होंने अक्षय कुमार के साथ रामसेतु और सेल्फी में काम किया।