Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hardy Sandhu: गाना रिकार्ड करने से पहले इन बातों का खास ध्यान रखते हैं हार्डी संधू, हिंदी संगीत के बारे में कही ये बात

हार्डी संधू ने कहा कि अब तो पंजाबी संगीत और भारतीय संगीत की वैश्विक स्तर पर काफी लोकप्रियता बढ़ रही है।। मैंने विदेश में भी देखा है कि क्लब में पंजाबी गाने बजते हैं। इसलिए मेरी भी कोशिश है कि पंजाबी और हिंदी संगीत को वैश्विक स्तर पर और ज्यादा आगे लेकर जाएं।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
गायन के साथ-साथ अभिनय में भी सक्रिय हैं

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हार्डी किसी भी गाने को सही तरीके से रिकॉर्ड करके उसे श्रोताओं के सामने प्रस्तुत करने के बीच कलाकार और उसकी टीम को कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है। ऐसे में हर कलाकार गाना रिकार्ड करते समय कुछ बातों का खास ध्यान रखता है। फिलहाल गायन के साथ-साथ बतौर अभिनेता भी स्वयं को स्थापित करने की कोशिशों में जुटे हार्डी संधू भी कुछ ऐसी बातों का खास ध्यान रखते हैं।

गाने के बारे में कही ये बात

इस बारे में दैनिक जागरण से बातचीत में वह कहते हैं कि पहली बात तो यह कि उस गाने पर मेरी पकड़ अच्छी हो। दूसरी बात यह कि मुझे गाना पूरा याद हो। अगर आपको गाना याद नहीं होता है, तो रिकार्ड करते हुए उसमें भाव नहीं आते हैं। सिर्फ पढ़कर गाने पर पूरा गाना सतही लगता है। म्यूजिक में मैं तकनीकी तौर पर ज्यादा नहीं घुसता हूं, बस अपने कानों पर यकीन करता हूं कि जो गाना बन रहा है म्यूजिक उसके हिसाब से सूट कर रहा है या नहीं, बस। अगर वो ठीक नहीं लगता तो मैं टीम से चर्चा करता हूं कि क्या-क्या चीजें बदली जा सकती हैं।

यह भी पढ़ें- थलपति विजय को तगड़ा झटका, बंपर कमाई के बाद धड़ाम हुआ कलेक्शन, हैरान करेंगे आंकड़े

हिंदी संगीत को वैश्विक स्तर पर और ज्यादा आगे लेकर जाएं

आगे बोले कि मुख्यतः मैं इन्हीं चीजों का गाना रिकार्ड करते समय मैं सबसे ज्यादा ध्यान देता हूं, बाकी कुछ खास चीजें नहीं हैं। अब तो पंजाबी संगीत और भारतीय संगीत की वैश्विक स्तर पर काफी लोकप्रियता बढ़ रही है। मैंने विदेश में भी देखा है कि क्लब में पंजाबी गाने बजते हैं। इसलिए मेरी भी कोशिश है कि पंजाबी और हिंदी संगीत को वैश्विक स्तर पर और ज्यादा आगे लेकर जाएं।