Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Diljit Dosanjh और Cold Play Band के टिकट प्राइस पर हर्ष गोयनका बोले -जिंदगी ना मिलेगी दोबारा वाला हाल

1997 में फॉर्म हुए रॉकबैंड कोल्ड प्ले (Cold Play) के इंडिया में परफॉर्म करने को लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। 22 सितंबर को इसकी ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू हुई थी जो देखते ही देखते बिक गई। उसके बाद इसके टिकट प्राइस ने आसमान छुआ। लोगों में कोल्ड प्ले और दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट पर अनदेखा पैसा उड़ाने वालों को लेकर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने विचार व्यक्त किए हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
हर्ष गोयनका ने कोल्ड प्ले के टिकट प्राइस पर रखे अपने विचार/ फोटो- X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। म्यूजिशियन-सिंगर और रॉक बैंड्स लगातार देश-विदेश में अपने लाइव कॉन्सर्ट कर रहे हैं। इस वक्त दिलजीत दोसांझ जहां जल्द ही दिल्ली में लाइव परफॉर्म करने वाले हैं, वहीं दूसरी तरफ दुनियाभर में मशहूर ब्रिटिश बैंड कोल्ड प्ले के इंडिया में आने को लेकर फैंस में काफी उत्सुकता है।

8 साल के बाद क्रिस मार्टिन का फेमस बैंड भारत में मुंबई सिटी में परफॉर्म करने वाला है। उनके कॉन्सर्ट की टिकट बिक्री 22 सितंबर को शुरू हो गई थी, जो देखते ही देखते चंद घंटों के अंदर बिक गई।

हालांकि,अब जब दोबारा इस कॉन्सर्ट के टिकट विंडो ऑनलाइन खुले हैं, तो उसके प्राइस ओरिजिनल से पांच गुना ज्यादा हो गए हैं। जिसको लेकर अब हाल ही में मशहूर बिजनेसमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) ने एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लपेटे में दिलजीत दोसांझ को भी लिया है।

भारत दो अलग-अलग तरह के लोगों में विभाजित हो गया है- हर्ष गोयनका

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमेन हर्ष गोयनका ने हाल ही में लाइव कॉन्सर्ट के टिकट पर लोग जिस तरह से पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं, उस पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "शहरी भारतीय अब साफ तौर पर रोटी-कपड़ा और मकान से जिंदगी ना मिलेगी दोबारा वाले फेज में शिफ्ट हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इंडिया में म्यूजिकल कॉन्सर्ट का एलान, दिलजीत दोसांझ के बाद ब्रिटिश बैंड कोल्डप्ले और एपी ढिल्लों का का छाया खुमार

जनवरी 2025 में कोल्ड प्ले के शोज टिकट आसानी से बिक गए और दोबारा इन्हीं टिकट के प्राइस को ओरिजिनल से पांच गुना ज्यादा बढ़ा दिया गया है। दिलजीत के शो की टिकट जिनकी कीमत 7 हजार थी, उसकी मैसिव सेल हुई, जैसे एक समय पर दुआ लिपा और ब्रायन एडम्स के कॉन्सर्ट के टिकट बिकते थे। इंडिया में दो अलग-अलग तरह के लोग हैं, एक जो लग्जरी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं, दूसरे जो बेसिक जरूरतों के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं"।

 शुरू में कोल्ड प्ले कॉन्सर्ट की टिकट का क्या था दाम? 

आपको बता दें कि कोल्डप्ले रॉक बैंड की जब ऑनलाइन बुकिंग खुली थी, तो उस समय इसकी टिकट की कीमत 2500 के आसपास थी, लेकिन जैसे ही इसके टिकट की डिमांड बढ़ी, एकदम से टिकट के दाम भी बढ़ गए। हर्ष गोयनका के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर डिबेट शुरू हो गया है।

एक यूजर ने लिखा, "कोल्डप्ले की टिकट पांच गुना ज्यादा दामों में बिक रही हैं, वो भी ब्लैक में। इसे देखकर ऐसा लगता है कि एक तीसरा इंडिया भी है, जहां चोर क्रेजी कंज्यूमर से पैसा लूट रहे हैं"। दूसरे यूजर ने लिखा, "मैं उस भारत का हिस्सा बनना चाहता हूं जहां लोग मेहनत करके पैसा बचाते हैं। मुझे कोल्डप्ले या आईफोन-16 पर खर्च करने का कोई शौक नहीं है, उससे बेहतर में कॉफी पिऊंगा और बुक पढूंगा"।

यह भी पढ़ें:  8 साल बाद फिर इंडिया में परफॉर्म करने जा रहा है Coldplay बैंड, फैन ने लिखा-क्या मैं अपनी किडनी बेच दूं?