Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heeramandi की आलोचना को लेकर शेखर सुमन का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से पाकिस्तान वाले जल रहे हैं...

संजय लीला भंसाली ने वेब सीरीज हीरामंडी से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपना डेब्यू किया था। उनकी वेब सीरीज Netflix पर रिलीज हुई थी। हालांकि पाकिस्तान के कुछ लोगों ने हीरामंडी देखने के बाद सीरीज की आलोचना भी की थी। अब हाल ही में Heeramandi में नवाब जुल्फिकार ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्हें जैलेस बताया है।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:01 PM (IST)
Hero Image
शेखर सुमन ने 'हीरामंडी' को लेकर पाकिस्तानी लोगों को मारा ताना / फोटो- Twitter

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शेखर सुमन 80 के दशक से फिल्मों में एक्टिव हैं। अपने करियर में अलग-अलग किरदार निभाने वाले शेखर सुमन कॉमेडी शो को जज करने से लेकर खुद का टॉक शो ला चुके हैं। जिसमें उन्होंने तरह-तरह के सवाल लोगों से पूछे हैं।

शेखर सुमन को उनके सेन्स ऑफ ह्यूमर के लिए भी काफी पसंद किया जाता है। अपने दिल की बात को जुबान पर लाने से वह बिल्कुल भी नहीं कतराते हैं। बीते महीने संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' में उन्होंने जुल्फिकार का किरदार अदा किया था।

अब हाल ही में शेखर सुमन ने पाकिस्तान की तरफ से सीरीज को मिल रही आलोचना पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है और उसकी प्रमाणिकता पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया है।

शेखर सुमन ने कहा-पाकिस्तान को हो रही है जलन

हीरामंडी जब 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी, तो कई लोगों ने आलोचना करते हुए कहा था कि 'हीरामंडी' में रहने वाली वेश्याओं के असल संघर्ष को नहीं दिखाया है, बल्कि उन्हें सिर्फ ग्लैमराइज तरह से दर्शाने की कोशिश की है।

यह भी पढ़ें: Heeramandi के दूसरे सीजन में नहीं दिखाई देंगी अदिति राव हैदरी? फैंस को खल रही बिब्बोजान की कमी

पाकिस्तानियों की तरफ से भी सीरीज को आलोचना मिली थी, जिसका अब शेखर सुमन ने जवाब दिया है। उन्होंने बॉलीवुड हंगामा से बातचीत करते हुए कहा,

"पड़ोसी मुल्क के कुछ लोगों को सिर्फ इस बात से जलन हो रही है कि इन्होंने ये वेब सीरीज क्यों बना दी? भाई आप बना लेते फिर और आप हमारी 'हीरामंडी' के बारे में डिस्कस कर ही क्यों रहे हो, हम आपकी फिल्मों के बारे में नहीं बात करते। हम तो ये भी जानते की आपने कुछ बनाया भी है या नहीं"।

हीरामंडी का आएगा दूसरा सीजन

आपको बता दें कि हीरामंडी में शेखर सुमन ने नवाब जुल्फिकार का किरदार निभाया था, जो मनीषा कोईराला के साहब होते हैं। उनके बेटे अध्ययन सुमन ने ही इसमें उनका यंगर वर्जन निभाया है और उसके साथ ही नवाब जोरावर का किरदार भी अदा किया है।

shekhar suman

आपको बता दें कि 'हीरामंडी' में वेश्याओं की जिंदगी को दिखाने के साथ ही बंटवारे से पहले किस तरह से वहां की महिलाओं ने आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था, इसे भी बड़ी ही खूबसूरती से इस वेब सीरीज में उतारा गया है। हीरामंडी के पहले सीजन के बाद अब मेकर्स दूसरा सीजन भी लेकर आ रहे हैं, जिसकी घोषणा कुछ दिनों पहले ही नेटफ्लिक्स ने की है।

यह भी पढ़ें: हीरामंडी 2 के एलान के बाद Sharmin Segal को लेकर भंसाली से लोगों ने की खास गुजारिश, जानकर होगी हैरानी