Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heeramandi के सेट पर इस वजह से कांपने लगी थीं मनीषा कोइराला, संजय लीला भंसाली को शूटिंग से भेजना पड़ा था घर

हीरामंडी के प्रीमियर पर स्टार कास्ट के अलावा बॉलीवुड के कई नामी चेहरे भी पहुंचे थे। संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में मल्टीस्टारर वेब सीरीज है जो ओटीटी की दुनिया में सबसे महंगा प्रोजेक्ट हो सकती है। मेकर्स ने उनकी इस सीरीज पर पानी की तरह पैसा बहाया है। रिलीज से पहले सीरीज को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 26 Apr 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
हीरामंडी के सेट पर कांपने लगी थीं मनीषा कोइराला, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी रिलीज से पहले ही चर्चा में बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का प्रीमियर रखा गया, जहां स्टार कास्ट के अलावा बॉलीवुड के कई नामी चेहरे भी पहुंचे थे। हीरामंडी एक मल्टीस्टारर वेब सीरीज है, जो ओटीटी की दुनिया में सबसे महंगा प्रोजेक्ट हो सकती है। इस बीच हीरामंडी के सेट को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सामने आया है।

हीरामंडी डायरेक्टर संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट है। मेकर्स ने उनकी इस सीरीज पर पानी की तरह पैसा बहाया है।

यह भी पढ़ें- 'इंशाअल्लाह', खत्म हुई सलमान खान और संजय लीला भंसाली की दुश्मनी! Heeramandi के प्रीमियर पर दोनों साथ आए नजर

कांपने लगी थीं मनीषा कोइराला

हीरामंडी के टीजर रिलीज से ही सीरीज का भव्य सेट चर्चा बटोर रहा है। यहां तक सीरीज में काम करने वाली एक्ट्रेस मनीषा कोइराला भी हीरामंडी का सेट देख परेशान हो गई थीं। अभिनेत्री ने बताया कि जब पहली बार उन्होंने हीरामंडी का पूरा सेट देखा, तो उनके होश उड़ गए थे और वो कांपने लगी थीं।

संजय के साथ बढ़ जाती है जिम्मेदारी

1940 के दशक में स्थापित हीरामंडी भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के दौरान लाहौर की वेश्याओं के जीवन को दर्शाती है। सीरीज में मनीषा मल्लिका जान की भूमिका निभाती हैं, जो हीरामंडी पर  राज करने वाली उम्रदराज वैश्या है। शो को लेकर मनीषा कोइराला ने डीएनए के साथ बातचीत में संजय लीला भंसाली को लेकर कहा,  "जब आप देखते हैं कि आपके फिल्म निर्माता ने इतना प्रयास किया है, तो ये आपकी जिम्मेदारी बन जाती है कि आप भी उस लेवल का काम करें, अपने डेडीकेशन को बढ़ाएं।"

उड़ गए थे मनीषा के होश

मनीषा कोइराला ने हीरामंडी के सेट को देखने का अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया। एक्ट्रेस ने कहा, "मैंने संजय से सेट देखने की रिक्वेस्ट की, क्योंकि मैं मल्लिका जान की दुनिया में डूब जाना चाहती थी। जब मैंने पहली बार सेट देखा तो मैं दंग रह गई। मैं बहुत घबरा गई थी, क्योंकि मुझे लगा कि मैं इसका हिस्सा बनने जा रही हूं।"

यह भी पढ़ें- मोहब्बत, सियासत और विरासत...'हीरामंडी', जहां रानियों जैसा था तवायफों का रुतबा, कभी था लाहौर का शाही मोहल्ला

संजय ने भेजा घर

मनीषा कोइराला ने आगे कहा, "मुझे आश्चर्य हुआ कि मैं यह कैसे करूंगी। जब संजय एक शॉट सेट कर रहे थे तो मैं कुछ घंटों के लिए वहां थी। मैं इतनी घबरा गई थी कि संजय ने मुझे घर जाने के लिए कहा, क्योंकि वह चाहते थे कि मैं अगले दिन शूटिंग के लिए फ्रेश दिखूं। मैं उन्हें बता नहीं सका कि मैं कांप रही थी, क्योंकि पूरे सेट का माहौल देखकर मेरे होश उड़ गए थे।"