Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Heeramandi में आलमजेब के किरदार के लिए शर्मिन ने इस एक्ट्रेस से ली थी प्रेरणा, बोलीं- लोग तो कहेंगे ही...

हीरामंडी (Heeramandi) के बाद से लोग शर्मिन सेहगल को काफी ज्यादा ट्रोल कर रहे थे। शर्मिन ने सीरीज में आलमजेब का किरदार निभाया था। ट्रोलर्स का कहना था कि शर्मिन बहुत ही एक्सप्रेशनलेस हैं और उन्हें एक्टिंग बिल्कुल नहीं आती। अब शर्मिन ने खुलासा किया है कि उन्होंने इस किरदार के लिए किससे प्रेरणा ली और क्या कुछ सीखा है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 06 Jun 2024 12:18 PM (IST)
Hero Image
Sharmin Segal says she watched Meena Kumari's Pakeezah 16 times

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म हीरामंडी: द डायमंड बाजार में आलमजेब का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री शर्मिन सहगल काफी समय से सुर्खियों में हैं। शर्मिन को उनकी एक्टिंग की वजह से लोग सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं। ट्रोलर्स का कहना है कि शर्मिन के चेहरे पर कोई भी इमोशंस नहीं हैं। वहीं जब संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी पार्ट 2 की घोषणा की तो कई लोगों ने उनसे ये गुजारिश की कि वो पार्ट 2 में शर्मिन को ना लें।

अब एक इंटरव्यू में शर्मिन सेगल ने बताया कि उन्होंने आलमजेब का किरदार निभाने के लिए किस एक्ट्रेस से प्रेरणा ली थी। शर्मिन ने कहा कि उन्होंने मीना कुमारी की पाकीज़ा को 16 बार देखा ताकि वो अपने किरदार आलमजेब में वैसे ही भाव पैदा कर सके। शर्मिन ने बताया कि वो साल 1972 में आई मीना कुमारी की फिल्म पाकीजा से काफी ज्यादा प्रभावित थीं।

16 बार देखी फिल्म

शर्मिन ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने डांस और डिक्शन (उर्दू शब्द के उच्चारण) के लिए भी ट्रेनिंग ली थी। शर्मिन ने कहा कि मीना कुमारी उनके लिए इंस्पीरेशन हैं और उनकी फिल्म पाकीजा 15 से 16 बार देखी क्योंकि ये उनके द्वारा देखी कई किसी भी अन्य फिल्म से बिल्कुल अलग थी।

यह भी पढ़ें: Heeramandi की 'आलमजेब' ने ट्रोलिंग पर तोड़ी चुप्पी, दर्शकों को लेकर Sharmin Segal ने कह दी ये बड़ी बात

शर्मिन ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

शर्मिन ने ट्रोलर्स द्वारा उन्हें बुलाए जा रहे एक्सप्रेशनलेस पर भी बात की। शर्मिन ने कहा कि लोग वही कहेंगे जो उन्हें कहना है और उनका ये अधिकार भी है। एक क्रिएटिव इंसान होने के नाते,आप अपने आपको दूसरों के सामने रिप्रिजेंट करते हैं ताकि लोग आपको समझ सकें? तो फिर लोगों को जो कहना है वो कहेंगे ही। शर्मिन ने कहा कि मैं खुश हूं कि लोगों ने मुझे नोटिस किया।

संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर 1 मई को रिलीज हुई थी। इस सीरीज में मनीषा कोइराला,सोनाक्षी सिन्हा,अदिति राव हैदरी,संजीदा शेख,ऋचा चड्ढा और फरदीन खान और शेखर सुमन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

यह भी पढ़ें: हीरामंडी 2 के एलान के बाद Sharmin Segal को लेकर भंसाली से लोगों ने की खास गुजारिश, जानकर होगी हैरानी