Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hema Malini इस खास वजह से नहीं करना चाहती थीं फिल्म Baghban, मां के कहने पर एक्सेप्ट किया था ऑफर

हेमा मालिनी को आज बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिना जाता है। ड्रीम गर्ल ने अपने जमाने में अपनी अदाकारी और खूबसूरती के दम पर सिनेमा पर राज किया। साल 2003 में रिलीज हुई उनकी फिल्म बागबान को दर्शकों का खूब प्यार मिला। इस फिल्म में उनकी जोड़ी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थी। अब एक्ट्रेस ने इस फिल्म को लेकर एक राज की बात बताई।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 30 Jul 2024 10:55 AM (IST)
Hero Image
बागबान में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड ने हमें अलग-अलग टॉपिक्स पर कई आइकॉनिक फिल्में दी हैं। इनमें से कुछ फिल्मों ने दर्शकों के दिल में गहरी जगह बनाई है। ऐसी ही एक हिट फिल्म है बागबान जिसे रवि चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था। यह एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म थी,जिसमें अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने मुख्य किरदार निभाया था। फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई थी।

मैं फिल्म नहीं करना चाहती थी

अब एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में इस फिल्म को लेकर कई बातें शेयर की हैं। भारती एक प्रधान को दिए इंटरव्यू में अभिनेत्री ने बताया कि उन्होंने ये फिल्म अपनी मां के कहने पर की। एक्ट्रेस ने कहा,“बागबान के मुहूर्त से पहले रवि चोपड़ा ने मुझसे मुलाकात की और मुझसे कहा कि वह चाहते हैं कि मैं उस रोल को परफेक्ट तरीके से निभाऊं जैसा वह चाहते थे। उन्होंने मुझे कहानी सुनाई और मुझे लगता है कि यह उनका आशीर्वाद था जिसके कारण फिल्म ने अच्छा प्रदर्शन किया। आज तक लोग उस फिल्म के बारे में बात करते हैं। मुझे याद है जब मैं रवि चोपड़ा से कहानी सुन रही थी तो मेरी मां मेरे साथ बैठी थीं।

यह भी पढ़ें: जब पहले ही दिन कैंसिल हो गई थी Sholay की शूटिंग, अमिताभ-जया पर फिल्माया जाना था ये खास सीन

अभिनेत्री ने बताया कि जब चोपड़ा चले गए तो मैंने अपनी मां से कहा कि चार इतने बड़े-बड़े लड़कों की मां का रोल करने के लिए बोल रहे हैं। मैं यह सब कैसे कर सकती हूं? इस पर हेमा मालिनी की मां ने कहा -'नहीं, नहीं। ये रोल तुम्हें करना होगा। कहानी अच्छी है।'

सलमान खान ने किया था कैमियो

बागबान की स्टोरी दो बुजुर्ग माता-पिता की कहानी। कोई भी बच्चा माता-पिता की साथ में देखभाल करने के लिए राजी नहीं होता जिस वजह से उन्हें अलग-अलग रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने माता-पिता का किरदार निभाया है। इस फिल्म में सलमान खान का छोटा सा कैमियो है। अमन वर्मा, समीर सोनी, साहिल चड्ढा और नासिर खान ने इनके बेटों की भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: Hema Malini ने 'क्रैकर गन' के साथ मनाया जीत का जश्न, ड्रीम गर्ल का ये नया अंदाज देख चेहरे पर आ जाएगी मुस्कान