Move to Jagran APP

Hema Malini Birthday: 'सौतन' से नहीं होती Hema Malini को जलन, Dharmendra की पहली पत्नी को लेकर रखती हैं ये राय

हेमा मालिनी (Hema Malini) बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। 16 अक्टूबर को 1948 में जन्मी बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल ने तमिल फिल्म इधु सथियम से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ हेमा मालिनी अपनी शादीशुदा लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं। उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू में धर्मेंद्र की पहली पत्नी से क्यों उन्हें कभी जलन नहीं हुई ये बताया था।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Tue, 15 Oct 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
हेमा मालिनी को धर्मेंद्र की पहली पत्नी से कभी क्यों नहीं हुई जलन/ फोटो- IMDB/X Account

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को चाहने वालों की लिस्ट में सिर्फ उनके फैंस ही शामिल नहीं है, बल्कि कई सितारे भी हैं, जो एक समय पर इस खूबसूरत अदाकारा पर अपना दिल हार बैठे थे। संजीव कुमार ने जहां हेमा मालिनी को अपनी दुल्हन बनाने के ख्वाब बुने, वहीं जितेंद्र से उनका रिश्ता शादी तक पहुंच चुका था। लेकिन कहते हैं न कि जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है।

ऐसा ही कुछ हुआ 'शोले' की 'बसंती' हेमा मालिनी की जिंदगी में, जब शादीशुदा धर्मेंद्र की एंट्री हुई। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी की। जब 'सीता और गीता' एक्ट्रेस धर्मेंद्र की जिंदगी का हिस्सा बनीं, उससे कई साल पहले ही हीमैन सनी देओल और बॉबी देओल की मां प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे।

एक पुराने इंटरव्यू में हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बताया था कि उन्हें कभी भी धर्मेंद्र की पहली पत्नी से किसी भी तरह की जलन नहीं होती। इसकी वजह भी उन्होंने बताई थी। 16 अक्टूबर 1948 में जन्मी हेमा मालिनी के जन्मदिन पर जानिए उनकी शादीशुदा जिंदगी से जुड़ा ये किस्सा-

धर्मेंद्र की पहली पत्नी से क्यों नहीं होती थी जलन?

फिल्मी दुनिया में भी अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब किसी एक्टर की एक्स वाइफ और प्रेजेंट सामने होती हैं, तो उनके लिए ऑकवर्ड मोमेंट हो जाता है, लेकिन हेमा मालिनी के केस में ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। जब कई साल पहले हेमा मालिनी सिमी ग्रेवाल के शो में खास मेहमान बनकर पहुंची थीं, तो उस दौरान उनसे ये सवाल पूछा गया था कि क्या कभी उन्हें धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश पादुकोण से जलन हुई है? एक्ट्रेस ने ऐसा जवाब दिया, जिसे सुनकर सिमी भी हैरान रह गईं।

यह भी पढ़ें: Sholay की 'बसंती' बनने के लिए Hema Malini ने रखी थी अनोखी शर्त, डायरेक्टर को करना पड़ा था अजीबोगरीब काम

इतना ही नहीं उन्होंने प्रकाश पादुकोण से कभी जलन न होने की वजह भी बताई। एक्ट्रेस ने कहा,

"जब आप प्यार में होते हो, तो आप सिर्फ देना जानते हो, किसी चीज के लिए डिमांड करना नहीं। आप किसी से बहुत प्यार करते हो और आपको बदले में भी वही प्यार मिल रहा है, तो आप इन छोटी-छोटी चीजों पर किसी को क्यों टॉर्चर करोगे"।

इस वजह से आज भी प्यार है बरकरार-हेमा मालिनी

हेमा मालिनी ने अपने सिमी ग्रेवाल संग खास बातचीत में अपनी और धर्मेंद्र की लव स्टोरी के बारे में आगे बात करते हुए कहा, "ये ही कारण है कि मैं इन चीजों से कभी से परेशान नहीं हुई और उन्हें कभी टॉर्चर नहीं किया। मैं चाहती हूं कि ये प्यार हमेशा ऐसे ही बरकरार रहे जैसे आज है, हमारे बीच में कोई नहीं आ सकता।

dharmendra instagram

धर्मेंद्र इंस्टाग्राम अकाउंट

मैं उनकी तकलीफें समझती हूं, इसलिए मैं उनके मुताबिक सभी चीजों को एडजस्ट कर लेती हूं"। आपको बता दें कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की पहली मुलाकात फिल्म तू हसीन मैं जवान के सेट पर हुई थी। पहली नजर में ही बॉलीवुड के ही-मैन ड्रीम गर्ल पर अपना दिल हार बैठे थे।

यह भी पढ़ें: जब धर्मेंद्र-Hema Malini की फोटो छाप कर मेकर्स ने किया था धोखा, फिल्म देखने के बाद हैरान हुए थे दर्शक