Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hema Malini: जब धर्मेंद्र की मां सतवंत कौर से मिली थीं हेमा मीलिनी, प्रेग्नेंसी के दौरान हुई थी मुलाकात

Hema Malini सनी देओल के बेटे की शादी ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। इसी बीच हेमा मालिनी ने भी चर्चा बटोरी। धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी करने से पहले से शादीशुदा थे। ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने अपने करियर के पीक पर एक्टर धर्मेंद्र से शादी की थी। हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र की मां सतवंत कौर और उनके बीच हुई मुलाकात का किस्सा भी अपनी किताब में शेयर किया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 07 Jul 2023 03:59 PM (IST)
Hero Image
Hema Malini Memorable Meeting With Dharmendra's Mother Satwant Kaur

नई दिल्ली, जेएनएन। धर्मेंद्र इन दिनों अपनी आगामी फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को लेकर चर्चा बटोर रहे हैं। कुछ दिनों पहले एक्टर पोते करण देओल और द्रिशा आचार्य की शादी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए थे, लेकिन सबसे ज्यादा ध्यान उनकी दूसरी पत्नी हेमा मालिनी और उनकी बेटियों की गैरमौजूदगी ने खींचा।

हालांकि, ये ज्यादा हैरान होने वाली बात नहीं, क्योंकि हेमा मालिनी हमेशा से धर्मेंद्र की पहली पत्नी उनके परिवार से दूर ही नजर आती रही हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 2 मई 1980 में शादी की थी। उस दौरान एक्टर पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता थे। ऐसे में दोनों के लिए शादी करना काफी मुश्किल था और धर्मेंद्र के परिवार में उनके लिए घुल-मिल पाना मुश्किल ही रहा, लेकिन सास से उन्हें सपोर्ट मिला।

बेहद खास थी सास के साथ मुलाकात

हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी 'हेमा मालिनी: बियोंड द ड्रीम गर्ल' में सास सतवंत कौर को लेकर कुछ दिलचस्प बातें बताई। उन्होंने सास के साथ उस मुलाकात को बेहद खास बताया जब वो पहली बार प्रेग्नेंट थीं और सतवंत कौर उनसे मिलने आई थीं।

धर्मेंद्र की मां से पहली  मुलाकात

हेमा जब धर्मेंद्र की मां से पहली बार मिली थीं तब उनका रिएक्शन कैसा था एक्ट्रेस ने अपनी बायोग्राफी में इस बात को शेयर किया है। एक्ट्रेस ने कहा, जब मैं प्रेग्नेंट थी और ईशा का जन्म होने वाला था। उस वक्त वो (सतवंत कौर) जुहू के डबिंग स्टूडियो में मुझसे मिलने आई थीं। वह घर पर किसी को कुछ बता कर नहीं आई थीं।"

सास ने किया खूब लाड़

मुलाकात के दौरान हेमा ने उनके पैर छुए और उन्होंने एक्ट्रेस को गले लगाकर कहा, "बेटा खुश रहो हमेशा।" हेमा ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी थी कि उनकी सास उनके साथ थीं।

सनी देओल संग रिश्ता

एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र और उनकी  पहली पत्नी प्रकाश कौर के बच्चों से अपने रिश्ते के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि सनी देओल ने हमेशा उनका साथ दिया है। दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग रही है। हेमा मालिनी के सड़क हादसे के बाद से धर्मेंद्र और बेटे सनी दोनों ने उनका बहुत साथ दिया है।

जब एक्सीडेंट के बाद सनी देओल ने दिया साथ

हेमा मालिनी ने कहा कि जब वह घर पहुंचीं तो वहां उनसे मिलने वाले पहले व्यक्ति सनी ही थे, और उन्होंने आगे सुनिश्चित किया कि सारा इलाज सही तरीके से हो। अपनी किताब में उन्हें इस किस्से को बताते हुए कहा, "सनी देओल की इतनी दिलचस्पी देखकर मैं वास्तव में हैरान रह गई थी। इससे पता चलता है कि हमारे बीच किस तरह का रिश्ता है।"