Move to Jagran APP

Dharmendra से अलग दूसरे घर में क्यों रहती हैं Hema Malini, प्रकाश कौर से कैसा है ड्रीम गर्ल का रिश्ता

आज बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपनी 76वां जन्मदिन मना रही हैं। हेमा मालिनी ने सुपरस्टार धर्मेंद्र से प्यार किया और करियर के टॉप पर उनकी दूसरी पत्नी बन गईं। हालांकि परिवार की इसमें रजामंदी नहीं थी क्योंकि धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। लेकिन हेमा मालिनी अपने फैसले पर अडिग रहीं। हालांकि शादी के बावजूद एक्ट्रेस कभी अपने ससुराल नहीं गईं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 16 Oct 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
हेमा मालिनी के साथ धर्मेंद्र (Photo: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। हेमा ने 1980 में बॉलीवुड में ही-मैन के नाम से मशहूर धर्मेन्द्र से शादी की थी। ये एक प्राइवेट सेरेमनी थी और तमिल रीति-रिवाज से शादी हुई थी। उस समय धर्मेंद्र की उम्र 45 साल थी और वो पहले से शादीशुदा थे। एक्टर ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बिना हेमा से शादी की थी। इस शादी में कई सारी शर्ते भी रखी गई थीं।

घरवालों को मंजूर नहीं थी ये शादी

धर्मेंद्र के परिवार में किसी को भी ये रिश्ता पसंद नहीं था। यहां तक कि हेमा कि मां भी उनकी शादी जितेंद्र से करवाना चाहती थीं। लेकिन घरवालों के विरोध के बावजूद 2 मई 1980 को हेमा और धर्मेंद्र ने शादी कर ली। इस शादी से उन्हें दो बेटियां,ईशा देओल और अहाना देओल हैं।

यह भी पढ़ें: Hema Malini Birthday: 'सौतन' से नहीं होती Hema Malini को जलन, Dharmendra की पहली पत्नी को लेकर रखती हैं ये राय

अलग घर में रहती हैं हेमा मालिनी

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की शादी को 44 साल हो गए हैं। इतने समय के बावजूद एक्ट्रेस कभी अपने ससुराल नहीं गईं। धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी के साथ रहते हैं जबकि हेमा एक दूसरे घर में रहती हैं। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि वो पति के घर क्यों नहीं जाती। लहरें को दिए एक पुराने इंटरव्यू में हेमा मालिनी ने बताया था कि धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर और बच्चों के साथ रहते हैं जबकि वो दूसरे घर में रहती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Dream Girl Hema Malini (@dreamgirlhemamalini)

पति से अलग रहने वाली बात पर हेमा ने कहा था, कोई भी ऐसा नहीं चाहता है। ये अपने आप हो जाता है और आपको इसे स्वीकार करना पड़ता है। हर महिला चाहती है कि वो अपने पति और बच्चों के साथ नॉर्मल जिंदगी जिए। लेकिन कई बार स्थिति ऐसी नहीं होती हैं। धर्मेंद्र अपने फॉर्महाउस में रहते हैं और शूट के लिए ही मुंबई आते हैं।

हेमा मालिनी को नहीं लगता बुरा

हेमा मालिनी ने आगे कहा," मैं इस बारे में कभी बुरा महसूस नहीं करती। मुझे अपने बारे में सोचकर अच्छा लगता है। मैंने अपने दो बच्चों को अच्छी तरह से पाला,जो अब बड़े हो गए हैं। बेशक,धर्मेंद्र हर समय उनके लिए मौजूद थे। शादी के इतने साल होने के बावजूद हेमा मालिनी और प्रकाश कौर कभी साथ नजर नहीं आए। प्रकाश कौर से शादी से धर्मेंद्र के 4 बच्चे हैं जिनके नाम सनी देओल,बॉबी देओल,विजेता देओल और अजीता देओल हैं।

यह भी पढ़ें: Sholay की 'बसंती' बनने के लिए Hema Malini ने रखी थी अनोखी शर्त, डायरेक्टर को करना पड़ा था अजीबोगरीब काम