Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jawan: दुनियाभर में गदर मचा रही 'जवान', फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाने में अजय देवगन का है बड़ा हाथ!

Jawan एटली कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म जवान की बॉक्स ऑफिस सक्सेस को पूरी टीम एंजॉय कर रही है। हर तरफ इस मूवी की चर्चा हो रही है। एक्टिंग से लेकर एक्शन सीन तक काफी पसंद किए जा रहे हैं। यह शाह रुख खान और एटली कुमार की साथ में पहली मूवी है। जवान को हिट बनाने में अजय देवगन का भी हाथ बताया जा रहा है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 13 Sep 2023 10:14 AM (IST)
Hero Image
Ajay Devgn and Shah Rukh Khan. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के बादशाह शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की हालिया रिलीज फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस पर जलवा बिखेर रही है। न सिर्फ भारत बल्कि, दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान की मूवी को पसंद किया जा रहा है। 'जवान' ने वर्ल्डवाइड 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जबकि, डोमेस्टिक कलेक्शन 300 करोड़ से पार पहुंच चुका है।

'जवान' की सक्सेस में अजय देवगन का हाथ

इंडस्ट्री शाह रुख खान को जवान फिल्म की सक्सेस के लिए बधाई दे रही है। मगर आप ये नहीं जानते होंगे कि 'जवान' को ब्लॉकबस्टर बनाने में अजय देवगन का बड़ा हाथ है। अजय देवगन फिल्म का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन फिर भी जवान मूवी को हिट बनाने में उनका कुछ योदगान जरूर रहा है। यह सुनने में अटपटा लगता है, लेकिन सच है। अजय देवगन ने जवान फिल्म को टेक्निकल सपोर्ट देने में बहुत बड़ा रोल अदा किया है।

Book your tickets now!https://t.co/B5xelUahHO

Watch #Jawan in cinemas now- in Hindi, Tamil & Telugu. pic.twitter.com/gzUcXiNhIF

— Red Chillies Entertainment (@RedChilliesEnt) September 11, 2023

इस तरह अजय देवगन शामिल हैं 'जवान' की सक्सेस में

सभी जानते हैं कि अजय देवगन की 'माय वीएफएक्सवाला' नाम से कंपनी है, जो कई बैनर की फिल्मों को वीएफएक्स देने का काम करती है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, जवान फिल्म के लिए वीएफएक्स अजय देवगन की कंपनी ने दिए थे। इस वीएफएक्स के जरिये जिन सिनेमाटिक एक्सपीरियंस को लोगों ने थिएटर में एंजॉय किया है, उसके पीछे 'माय वीएफएक्सवाला' का कमाल है।

चौथी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म है 'जवान'

एक के बाद एक कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही फिल्म जवान दुनियाभर में चौथी हाइईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बन गई है। इस फिल्म के आगे 'पठान', 'गदर 2' और 'जेलर' है। इसके अलावा एक ही दिन में और एक ही भाषा में 60 करोड़ के पार कमाने वाली भी जवान पहली फिल्म बन गई है।

शनिवार को हिंदी में फिल्म का कलेक्शन 68.72 करोड़ था, जो कि अब तक किसी भी फिल्म ने एक दिन में सिंगल लैंग्वेज में इतना नहीं कमाया। वहीं, रविवार को फिल्म ने ये आंकड़ा भी पार कर लिया। रविवार को मूवी की हिंदी में 80 करोड़ के पार कमाई हुई थी।