Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Himesh Reshammiya Birthday: पिता की वजह से हिमेश रेशमिया को बदलना पड़ा था फैसला, नहीं बनना चाहते थे सिंगर

हिमेश रेशमिया इंडस्ट्री के जाने माने सिंगर हैं। उन्होंने कई गानों को अपनी आवाज दी है। उनके पार्टी सॉन्ग्स हो या सैड सॉन्ग लोगों को काफी पसंद आते हैं। 23 जुलाई को हिमेश 51 साल के होने वाले हैं। सिंगर के बहुत से फैंस इस बात से वाकिफ नहीं होंगे कि वह इंडस्ट्री में सिंगर नहीं बल्कि एक्टर बनने का सपना लेकर आए थे।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Mon, 22 Jul 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
सिंगर हिमेश रेशमिया ( Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'आशिक बनाया आपने', 'आपका सुरूर', 'झलक दिखला जा' जैसे कई हिट गानों को आवाज देने वाले सिंगर हिमेश रेशमिया आज म्यूजिक इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं। उनके गाए हुए गाने फैंस को बहुत पसंद आते हैं। हिमेश ने सिर्फ सिंगिंग ही नहीं, बल्कि एक्टिंग में भी अपना दम दिखा चुके हैं। सिंगर 23 जुलाई को अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाले हैं।

हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि हिमेश इंडस्ट्री में एक्टर बनने के लिए आए थे, लेकिन वह सिंगर बन गए। उन्होंने अपने पिता की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए म्यूजिक इंडस्ट्री ज्वाइन की। चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

यह भी पढ़ें: बिहार के Amarjeet Jaikar के लिए फरिश्ता बने हिमेश रेशमिया, अपनी एलबम में दिया गाने का मौका

आप का सुरूर हुआ था जबरदस्त हिट

हिमेश रेशमिया का एल्बम 'आप का सुरूर' को लोगों ने काफी पसंद किया। इस गाने ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। इसके बाद सिंगर ने कई फिल्मों के गानों में भी म्यूजिक दिया।

Photo Credit: Himesh Reshammiya/Instagram

सलमान खान की इस फिल्म से शुरू किया करियर

हिमेश रेशमिया ने साल 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के साथ एक संगीतकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इस प्रोजेक्ट के दो गाने 'प्यार किया तो डरना क्या' और 'तुम पर हम हैं अटके' हिमेश ने म्यूजिक डायरेक्ट किए थे और दोनों ही गाने हिट भी हुए।

इन गानों के बाद उन्होंने 'हेलो ब्रदर', 'दुल्हनिया हम ले जाएंगे' और 'बंधन' जैसी कई फिल्मों के गानों को म्यूजिक दिया।

Photo Credit: Himesh Reshammiya/Instagram

इस फिल्म से रखा एक्टिंग में कदम

साल 2007 में सिंगर ने एक्टिंग की तरफ रुख किया और 'आप का सुरूर' मूवी में लीड रोल करते हुए अपना एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने 'कर्ज', 'एक्सपोज' और 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' जैसी कई फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया।

Photo Credit: Himesh Reshammiya/Instagram

सुर्खियों में रही पर्सनल लाइफ

हिमेश रेशमिया सिर्फ प्रोफेशनल लाइफ को लेकर ही नहीं, बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने साल 1995 में कोमल से शादी की थी, लेकिन शादी के 22 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद सिंगर ने साल 2018 में सोनिया कपूर से दूसरी शादी की।

यह भी पढ़ें: Badass Ravi Kumar Teaser: हिमेश रेशमिया की फिल्म का टीजर हुआ जारी, फैंस के रिएक्शन हुए वायरल