Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बारिश के बीच भी हिना खान ने नहीं छोड़ा वर्कआउट, बोलीं - कई बार तो पैर सुन्न पड़ जाते हैं

ये रिश्ता क्या कहलाता है फेम एक्ट्रेस हिना खान इन दिनों स्टेज 3 के कैंसर से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस के फैन लगातार उनके ठीक होने की दुआ कर रहे हैं वहीं वो भी उनसे जुड़े रहने के लिए अपनी हेल्थ अपडेट लगातार शेयर करती रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने जिम जाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया है।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 09 Aug 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
हिना खान ने शेयर की जिम जाते हुए वीडियो

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। हिना खान इन दिनों स्टेज 3 के कैंसर से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस के कीमो थेरेपी सेशन चल रहे हैं जिस वजह से उनको भयंकर दर्द है। हालांकि इतने दर्द में भी एक्ट्रेस ने हार ना मानने की ठानी है और वो लगातार अपने काम पर जा रही हैं और जरूरी कामों को पूरा कर रही हैं। हिना का मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हिना खान ने शेयर किया जिम वीडियो

इसी के साथ एक्ट्रेस लगातार अपने फैंस के साथ अपडेट भी शेयर करती रहती हैं जिससे कि दूसरे लोगों को मोटिवेशन मिल सके। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो भरी बारिश में जिम जाती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो के कैप्शन में हिना ने कैंसर की लड़ाई के बीच एक्सरसाइज के महत्व पर बात की है। हिना ने बताया कि कीमो थेरेपी की वजह से उनके पैर सुन्न पड़ जाते हैं, हालांकि एक्सरसाइज से उन्हें काफी ज्यादा मदद मिलती है।

View this post on Instagram

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

यह भी पढ़ें: Hina Khan के लिए ऑन स्क्रीन पति ने मांगी दुआ, 13 साल बाद 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' कास्ट का हुआ रीयूनियन

हेल्दी माइंड होना बहुत जरूरी

हिना ने लिखा, “हेल्दी लाइफ स्टाइल को बनाए रखने के लिए एक्सरसाइज या किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि महत्वपूर्ण है। लेकिन जब कोई बीमारी के दौर से गुजर रहा होता है तो यह और भी आवश्यक और प्रभावी हो जाती है। नियमित रूप से वर्कआउट करने से न केवल आप शारीरिक रूप से मजबूत महसूस करते हैं बल्कि यह हमारे मानसिक स्वास्थ्य को भी बढ़ावा देता है। हेल्दी माइंड होना बहुत ही जरूरी है।"

हिना ने आगे लिखा, "मेरी कीमोथेरेपी चल रही है और मुझे न्यूरोपैथिक पेन भी होने लगा है। मेरे पैर सुन्न पड़ जाते हैं। कई बार तो मैं अपना कंट्रोल भी खो बैठती हूं। लेकिन फिर भी खुद को उठाती हूं, पुश करती हूं और मजबूती से आगे बढ़ रही हूं।"

यह भी पढ़ें: कैंसर से जूझ रहीं Hina Khan ने मुंडवाया सिर, बोलीं - 'मेंटली स्ट्रॉन्ग रहना बहुत जरूरी'