Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरी मां को वो देखना पड़ रहा है...', कैंसर से लड़ रहीं Hina Khan ने कटवाए बाल, वीडियो देख आंखें हो जाएंगी नम

ब्रेस्ट कैंसर की जंग लड़ रही एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) सोशल मीडिया पर इस वक्त भी काफी एक्टिव हैं। अभिनेत्री अपने फैंस को अपनी सारी अपडेट देती नजर आ रही हैं । गुरुवार को उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उनका नया लुक देखा जा रहा है। कैंसर के चलते हिना ने अपने बाल कटवा दिए हैं।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 04 Jul 2024 11:43 AM (IST)
Hero Image
हिना खान का नया वीडियो (फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेत्री हिना खान ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके बताया था कि वह ब्रेस्ट कैंसर की तीसरी स्टेज पर है और इसका इलाज करवा रही हैं। इस खबर के बाद हिना के फैंस काफी परेशान हैं और लगातार उनके लिए दुआ कर रहे हैं। हिना लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपनी इस जर्नी का हर एक पल फैंस के साथ शेयर कर रही हैं।

बीते दिनों उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया कि वह वो अपनी पहली कीमोथेरेपी लेने से पहले अवॉर्ड शो में पहुंची थी। जहां उन्हें एक खास अवॉर्ड से नवाजा गया था। वहीं अब गुरुवार को एक्ट्रेस ने अपना एक नया वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने बाल कटवाती नजर आ रही हैं। इसी के साथ उन्होंने अपने नए लुक को भी साझा किया है।

हिना खान ने कटवाए बाल

हिना खान ने 4 जुलाई को इंस्टाग्राम पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह ड्रेसिंग टेबल के सामने बैठी हुई हैं और अपनी मां से बात करती नजर आ रही हैं। जो कैमरे में तो नहीं दिखाई दे रहीं, लेकिन उनकी रोती हुई आवाज सुनाई दे रही है और अभिनेत्री अपनी मां को समझाती नजर आ रही हैं। इसी के साथ उन्होंने लंबा-चौड़ा मैसेज भी लिखा- आप मेरी मां की कश्मीरी में रोने की आवाज सुन सकते हैं जो मुझे आशीर्वाद दे रही हैं। जब उसने खुद को कुछ ऐसा देखने के लिए तैयार किया, जिसकी उसने कभी कल्पना करने की हिम्मत नहीं की थी। 

View this post on Instagram

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

यह भी पढ़ें- Hina Khan ने पहली कीमोथेरेपी से पहले अटेंड किया था अवॉर्ड शो, अस्पताल से एक्ट्रेस ने दिखाई अपनी एक झलक

मुझे पता है कि यह कठिन है, मैं जानती हूं कि हममें से ज्यादातर लोगों के लिए हमारे बाल वह ताज हैं, जिन्हें हम कभी नहीं उतारते, लेकिन क्या होगा यदि आप इतनी कठिन लड़ाई का सामना कर रहे हों कि आपको अपने बाल - अपना गौरव, अपना ताज खोना पड़े? यदि आप जीतना चाहते हैं तो आपको कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे।

'मैं जीतना चुनती हूं'

आगे हिना खान ने लिखा- मैं जीतना चुनती हूं। मैंने इस लड़ाई को जीतने के लिए खुद को हर संभव मौका देने का फैसला किया है। मैं अपने खूबसूरत बालों को झड़ने से पहले ही छोड़ देना चाहती हूं। इसलिए, मैंने अपना ताज छोड़ने को चुना, क्योंकि मुझे एहसास हुआ कि मेरा असली ताज मेरा साहस, मेरी ताकत और मेरे लिए मेरा प्यार है और हां मैंने इस चरण के लिए एक अच्छा विग बनाने के लिए अपने बालों का उपयोग करने का निर्णय लिया है। बाल वापस उग आएंगे, भौहें वापस आ जाएंगी, घाव मिट जाएंगे, लेकिन आत्मा बरकरार रहनी चाहिए।

'मैं अपनी जर्नी रिकॉर्ड कर रही हूं'

मैं अपनी कहानी, अपनी यात्रा रिकॉर्ड कर रही हूं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खुद को गले लगाने के मेरे प्रयास हर किसी तक पहुंचें। अगर मेरी कहानी किसी के लिए इस हृदयस्पर्शी लेकिन कष्टदायी अनुभव का एक दिन भी बेहतर बना सकती है, तो यह इसके लायक है। भगवान हमारे दर्द को कम करें और कृपया प्रार्थना करें, प्रार्थना करें, मेरे लिए प्रार्थना करें।

यह भी पढ़ें- ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही Hina Khan ने फिर किया सोशल मीडिया पर पोस्ट, बोलीं- 'डर लग सकता है...'