Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कैंसर से जूझ रहीं Hina Khan ने मुंडवाया सिर, बोलीं - 'मेंटली स्ट्रॉन्ग रहना बहुत जरूरी'

हिना खान को स्टेज थ्री ब्रेस्ट कैंसर हुआ है और एक्ट्रेस इस समय काफी दर्द में हैं। उनका इलाज चल रहा है। हिना ने पहली कीमोथेरेपी सेशन के बाद बाल कटवाए थे। अब बाल झड़ने की वजह से उन्हें बाल्ड होना पड़ा है। एक्ट्रेस ने इसका वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। फैंस हिना के लिए दुआ कर रहे हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:19 AM (IST)
Hero Image
हिना खान ने मुंडवाया सिर शेयर किया वीडियो

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। टीवी की चर्चित एक्ट्रेस हिना खान तीसरे स्टेज के कैंसर से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस लगातार अपने हेल्थ अपडेट फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले एक्ट्रेस ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपने बाल छोटे करवाने की जानकारी दी थी। कीमोथेरेपी सेशन के समय बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं।

अब एक्ट्रेस ने एक लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो सिर मुंडवाती नजर आ रही हैं। हिना ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बताया कि उन्होंने सिर मुंडवाने का फैसला इसलिए लिया, क्योंकि अपने बालों को धीरे-धीरे गिरता देखना बहुत ही डिप्रेसिंग और स्ट्रेसफुल होता है।

वीडियो में दिया मैसेज

इसके साथ ही एक्ट्रेस ने सभी कैंसर पेशेट्स के लिए एक मोटिवेटिंग मैसेज शेयर कर उनसे मेंटली स्ट्रॉन्ग रहने के लिए कहा है। हिना ने जो वीडियो शेयर किया है, उसमें एक्ट्रेस ट्रिमर से अपने सिर को मुंडवाती नजर आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने फैंस को दिखाया कि कैसे बालों में हाथ फेरने से मुट्ठीभर बाल हाथ में आ जाते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

यह भी पढ़ें: Hina Khan ने कैंसर से लड़ाई के बीच ब्वॉयफ्रेंड को लेकर शेयर किया स्पेशल पोस्ट, मैसेज में कही दिल की बात

हिना ने कहा- मुझे स्ट्रेस नहीं लेना

हिना वीडियो में कहती हैं कि फिजिकल हेल्थ के साथ जो कुछ हो रहा है, उसमें तो मैं ज्यादा कुछ नहीं कर सकती, लेकिन जिस चीज पर मेरा कंट्रोल है, मैं उसे जरूर ठीक कर सकती हूं। अगर आपकी मेंटल हेल्थ अच्छी है तो फिजिकल हेल्थ 10 गुना बेहतर हो जाती है।

मेंटल हेल्थ मेरे हाथ में है। मुझे इस जर्नी में फिजिकल पेन होगा, लेकिन मैं मेंटली स्ट्रॉन्ग रहना चाहती हूं और किसी भी तरह का स्ट्रेस नहीं लेना चाहती।

इस पूरे सेशन के दौरान हिना ने अपने चेहरे से मुस्कान नहीं जाने दी और सभी से मानसिक रूप से मजबूत रहने का आग्रह किया। हिना वीडियो के एंड में कहती हैं,"अल्लाह हम सभी को बहुत ताकत दे" और ट्रिमर उठाकर बालों को शेव कर लेती हैं। फैंस हिना की हिम्मत और हौसला देखकर उनके मुरीद हो गए हैं। वो मैसेजेस में उन्हें खूब प्यार और दुआएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Hina Khan कैंसर के इलाज के बीच भी कर रही हैं काम, नए वीडियो में बिना बालों के दिखीं एक्ट्रेस