Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Manipur: मणिपुर में 20 साल बाद हिंदी सिनेमा की वापसी, 'Uri: The Surgical Strike' से जगा देशभक्ति का जुनून

Manipur मणिपुर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 20 साल बाद हिंदी सिनेमा की स्क्रीनिंग हुई। यहां चूड़ाचांदपुर में एक अस्थायी ओपन एयर थिएटर में पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी एक बॉलीवुड फिल्म दिखाई गई। स्क्रीनिंग का आयोजन आदिवासी संगठन हमार स्टूडेंट्स एसोसिएशन (HSA) द्वारा किया गया। फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले राजधानी शहर से 63 किमी दूर स्थित ओपन एयर थिएटर में राष्ट्रगान बजाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 16 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
Manipur: मणिपुर में 20 साल बाद हिंदी सिनेमा की वापसी, दिखाई गई 'Uri: The Surgical Strike

मणिपुर, एजेंसी। प्रदेश में लगभग 20 साल से भी ज्यादा समय के बाद स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तनावग्रस्त मणिपुर में सिनेमा की वापसी हुई। यहां चूड़ाचांदपुर में एक अस्थायी ओपन एयर थिएटर में पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी एक बॉलीवुड फिल्म दिखाई गई।

मणिपुर के रेंगकाई (लम्का) में अभिनेता विक्की कौशल की फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' को देखने के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

आदिवासी संगठन ने किया आयोजन

स्क्रीनिंग का आयोजन आदिवासी संगठन हमार स्टूडेंट्स एसोसिएशन (HSA) द्वारा किया गया। संगठन ने सितंबर 2000 में 'रिवोल्यूशनरी पीपुल्स फ्रंट' द्वारा लगाए गए हिंदी फिल्मों पर रोक के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करने के लिए मूवी की स्क्रीनिंग की।

एचएसए ने कहा कि मणिपुर में सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित आखिरी हिंदी फिल्म 1998 में 'कुछ-कुछ होता है' थी। फिल्म की स्क्रीनिंग से पहले, राजधानी शहर से 63 किमी दूर स्थित ओपन एयर थिएटर में राष्ट्रगान बजाया गया।