Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hollywood Strike: डेडपूल 3 से लेकर मिशन इम्पॉसिबल 8 तक, हॉलीवुड में स्ट्राइक के कारण रुकी इन फिल्मों की शूटिंग

Hollywood Actors Strike हॉलीवुड में इस वक्त काले बादल छाए हुए हैं। 63 सालों में ये पहली बार है जब हॉलीवुड के अभिनेताओं ने एकजुट होकर एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स के खिलाफ हड़ताल की है। 14 तारीख को शुरू हुई हॉलीवुड एक्टर्स इस हड़ताल के बाद कई आगामी फिल्मों की प्रोडक्शन और शूटिंग पर रोक लग गई है। यहां पर देखें पूरी लिस्ट।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 24 Jul 2023 05:45 PM (IST)
Hero Image
Hollywood Actors Strike Gladiator 2 to Mission Impossible 8 and Venom 3 These Films Production Work Stops /Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Hollywood Actors Strike: हॉलीवुड पर इस वक्त संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 14 जून को एक्टर्स ने ये घोषणा की थी कि वह 'एलायंस ऑफ मोशन पिक्चर एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स' के खिलाफ हड़ताल पर जा रहे हैं । राइटर्स के बाद उन्होंने इस स्ट्राइक में शामिल होने का फैसला किया था।

सिलियन मर्फी, एमिली ब्लंट और ऑस्कर विजेता मेरिल स्ट्रीप जैसे बड़े-बड़े एक्टर्स के फिल्म और टेलीविजन स्टूडियो के खिलाफ इस हड़ताल में शामिल हुए हैं।

बड़े-बड़े अभिनेताओं द्वारा की जा रही इस हड़ताल के बाद मेकर्स अपनी बिग बजट फिल्मों के सीक्वल से लेकर ऑटोर प्रोजेक्ट्स तक जैसे-जैसे बड़े प्रोजेक्ट की शूटिंग रोकने पर मजबूर हो गए हैं। नीचे देखिये उन फिल्मों की पूरी लिस्ट जिनकी शूटिंग हॉलीवुड स्ट्राइक के चलते फिलहाल रुक गई है।

ग्लेडिएटर 2 (GLADIATOR 2)

12 जुलाई को स्ट्राइक के चलते रिडले स्कॉट के निर्देशन में बन रही फिल्म 'ग्लेडिएटर 2' की शूटिंग को माल्टा में रोक दिया गया। जिसकी वजह से 400 लोगों को मजबूरन प्रोडक्शन का काम बीच में ही रोकना पड़ा।

इस फिल्म में ऑस्कर नॉमिनी पॉल मेस्कल, रसेल क्रो के मृत नायक के भतीजे की भूमिका में नजर आएंगे, जिसने अपना बदला लेने की कसम खा रही है। फिल्म में उनके अलावा डेंजल वाशिंगटन और पेड्रो पास्कल भी अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म की शूटिंग जून में मोरक्को में शुरू हुई थी।

मिशन इम्पॉसिबल-डेड रिकॉनिंग पार्ट टू (Mission Impossible-8)

टॉम क्रूज की मिशन इम्पॉसिबल-7 को दुनियाभर में काफी अच्छा रिस्पांस मिला। 12 जुलाई को एक्शन एडवेंचर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दस्तक दी थी। इस फिल्म के बाद साल 2024 में फैंस को इसके अगले पार्ट मिशन इम्पॉसिबल-डेड रिकॉनिंग पार्ट टू का इंतजार था, लेकिन हॉलीवुड एक्टर्स की स्ट्राइक के बाद रिपोर्ट्स की मानें तो इसके प्रोडक्शन पर फिलहाल रोक लग गई है।

डेडपूल 3 (DEADPOOL 3)

डेडपुल उन फिल्मों में शुमार हैं, जिनके प्रोडक्शन वर्क पर हड़ताल के बीच में सबसे पहले रोक लगाई गई थी। डेडपूल की कास्ट एंड क्रू ने 14 जुलाई को प्रोडक्शन हाउस के साथ अपने काम को रोक दिया था और अभिनेताओं ने फिल्मों और टेलीविजन के खिलाफ धरना प्रदर्शन में शामिल होने का फैसला किया था।

मेकर्स इस फिल्म को अगले साल मई में रिलीज करने का मन बना रहे थे, लेकिन अब हड़ताल कब तक चलेगी, सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है।

वेनम 3 (Venom 3)

वेनम 3 की शूटिंग लंबे समय से चल रही स्ट्राइक के बाद हाल ही में रोक दी गई है। इस फिल्म की रिलीज डेट से जुड़ी कुक ज्यादा जानकारी अब तक लोगों के सामने नहीं आई है।

जूरर #2 (JUROR #2)

जूरर #2 को निर्देशक और एक्टर क्लिंट ईस्टवुड की आखिरी फिल्म माना जा रहा है। फिलहाल हॉलीवुड में स्ट्राइक के चलते इस फिल्म की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई हैं।

जूरर #2 की शूटिंग जून के महीने में जॉर्जिया में शुरू थी। इस फिल्म में निकोलस हाउल्ट, टोनी कोलेट, जोए डेच, किफर सदरलैंड और लेस्ली बिब अहम भूमिका में नजर आएंगे।