Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कहां हैं Veerana की 'भूतनी जैस्मिन'? 36 साल पहले अचानक हो गई थीं गुम, आज ऐसे जिंदगी गुजार रहीं एक्ट्रेस

साल 1988 में रिलीज हुई वीराना (Veerana) फिल्म की भूतनी जैस्मिन तो आपको याद ही होंगी? इस हॉरर फिल्म से जैस्मिन रातोंरात स्टार बन गई थीं। मगर बोल्डनेस के लिए मशहूर जैस्मिन धुन्ना (Jasmine Dhunna) स्टार बनने के बावजूद फिल्मों से अचानक छू मंतर हो गईं और दोबारा कभी अभिनय नहीं किया है। आज वह कहां और क्या कर रही हैं चलिए जानते हैं।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Sat, 14 Sep 2024 05:01 PM (IST)
Hero Image
36 साल से गुमनामी में जी रहीं वीराना की एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रामसे ब्रदर्स की निर्मित और निर्देशित फिल्म वीराना (Veerana) अब तक की सबसे भूतिया फिल्मों में से एक है। यह 1988 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार है। एक तरफ वीराना की सफलता ने रामसे ब्रदर्स की जेब पैसों से भर दी, दूसरी ओर फिल्म में भूतनी जैस्मिन का किरदार निभाने वालीं जैस्मिन धुन्ना (Jasmine Dhunna) रातोंरात स्टार बन गईं।

दूध-सी सफेद, नीली आंखें और खूबसूरत नैन-नक्श वालीं जैस्मिन धुन्ना की खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी हीरोइनें भी फेल थीं। वह मात्र 13 साल की उम्र में फिल्मों में आ गई थीं। उनकी पहली फिल्म थी सरकारी मेहमान जिसमें उन्होंने विनोद खन्ना (Vinod Khanna) के साथ स्क्रीन शेयर किया था। फिर वह डाइवोर्स (Divorce) फिल्म में नजर आईं।

वीराना के बाद गायब हो गईं जैस्मिन धुन्ना

9 साल तक फिल्मी दुनिया में रहीं जैस्मिन धुन्ना ने मॉडलिंग भी की। उनकी किस्मत रामसे ब्रदर्स की फिल्म वीराना से चमकी थी। इस फिल्म में जैस्मिन ने एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था जो एक भूतनी के वश में होती है और मर्दों को रिझाकर उन्हें मार देती है। बोल्ड सीन्स के लिए मशहूर जैस्मिन वीराना मूवी से हिट हो गईं। लोग उनकी खूबसूरती के कायल हो गए। मगर अचानक वह फिल्मों से गायब हो गईं।

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan की को-स्टार नयनतारा साइबर क्राइम का हुईं शिकार, पोस्ट शेयर कर फैंस से की खास अपील

Veerana Actress Jasmin

वीराना के बाद जहां जैस्मिन धुन्ना को कास्ट करने के लिए निर्माता-निर्देशक बेकरार थे, वहीं एक्ट्रेस बिना किसी को बताए इंडस्ट्री से गायब हो गईं। आज भी ये गुत्थी नहीं सुलझ पाई कि वह आखिर क्यों गुमनामी में चली गईं।

खूबसूरती ही बन गई थी मुसीबत?

कहा जाता है कि जैस्मिन धुन्ना की खूबसूरती पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम फिदा हो गए थे। खबरें थीं कि दाऊद उन्हें परेशान करने लगे थे और इससे तंग आकर एक्ट्रेस ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। वहीं, रामसे ब्रदर्स ने 2017 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि मां के निधन के बाद उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया था। हालांकि, खुद एक्ट्रेस ने वजह नहीं बताई थी कि वह क्यों फिल्मों से दूर चली गईं।

Jasmine Dhunna

आज कहां हैं वीराना की जैस्मिन?

फिल्मों से दूर जैस्मिन आज अमेरिका में रहती हैं और अपना बिजनेस चला रही हैं। वह मुंबई भी आती रहती हैं। इस बात का खुलासा पिछले साल खुद वीराना एक्टर हेमंत बिर्जे ने किया था। बॉलीवुड ठिकाना को दिए इंटरव्यू में हेमंत बिर्जे ने बताया था कि उनकी जैस्मिन से बात होती है और वह आज बहुत खुश हैं। एक्टर ने उनके बारे में कहा था, "अचानक वह गायब हो गई थीं। कुछ साल पहले मैंने उन्हें फोन किया था, फिर उन्होंने मुझे दूसरे दिन कॉल किया और कहा कि वह मेरे लिए बहुत सारे कपड़े लाई हैं लेकिन मैं उनके पास जा नहीं पाया।"

Jasmine Dhunna

हेमंत बिर्जे ने आगे बताया था, "वह मुंबई के वर्सोवा में भी रहती हैं, लेकिन ज्यादातर वह अमेरिका में रहती हैं। उनका अपना बिजनेस है।" उन्होंने यह भी कहा था कि जैस्मिन का वापस फिल्मों में आने का कोई इरादा नहीं है। 

यह भी पढ़ें- जब Esha Deol ने भरी महफिल में आदमी को मारा था जोर का तमाचा, 19 साल बाद बताया 'दस' प्रीमियर इवेंट का वो सच