Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

100 आदमी, 5 महीने, 500 Kg स्टील...ऐसे तैयार हुई थी Animal की तोप जैसी मशीन गन, बाकी डिटेल्स जानकर हिल जाएगा दिमाग

Animal Machine Gun संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल का जलवा बॉक्स ऑफिस पर कम होने का नाम नहीं ले रहा। फिल्म अब भी अच्छा कलेक्शन कर रही है। कहानी के अलावा इस फिल्म में इस्तेमाल की गई मशीन गन भी काफी चर्चा में है जिसके वीएफएक्स से बनने के दावे किए गए। हालांकि ये किसी टेक्नोलॉजी का कमाल नहीं बल्कि पूरी तरह से मैन मेड है।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Tue, 19 Dec 2023 04:56 PM (IST)
Hero Image
Image of Ranbir Kapoor from Animal. Photo Credit: Jagran

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर की फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाए हुई है। जब से फिल्म रिलीज हुई है, तब से टिकट विंडो पर ताबड़तोड़ बिजनेस करते हुए इसने मल्टीपल रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। 'एनिमल' का तूफान अब भी जारी है।

चर्चा में आई 'एनिमल' की मशीन गन

रणबीर और बॉबी देओल की एक्टिंग और रश्मिका मंदाना व तृप्ति डिमरी की परफॉर्मेंस ने तो वाहवाही लूटी ही है। इसके अलावा फैंस की नजरों में फिल्म में दिखाई गई वो मशीन गन भी आ गई है, जिससे रणविजय सिंह (रणबीर कपूर) ने दुश्मनों के छक्के छुड़ाए थे। फिल्म देखने वाले कई लोगों ने दावा किया कि ये वीएफएक्स का कमाल हो सकता है, लेकिन आपको बता दें कि ऐसा बिलकुल नहीं है। इस मशीन गन को सच का बनाया गया था। 

100 आदमियों के एफर्ट से बनी मशीन

इंडिया टुडे से बातचीत में प्रोडक्शन डिजाइनर सुरेश सेल्वाराजन ने बताया कि इस मशीन गन को सच में बनाया गया था। इसे बनने में पांच महीने का वक्त लगा था और इसे तैयार करने में 100 आदमी के साथ 500 किलो स्टील का यूज किया गया था। 

— RKᴬ (@seeuatthemovie) November 26, 2023

सुरेश ने कहा, ''हमने कभी नहीं सोचा था सक्सेस क्या होगी। मैंने बस संदीप के विजन के अनुसार चीजें बनाईं। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि ये वायरल हो जाएगा। जब मैं उससे पहली बार मिला, तो उसने मुझे बताया कि उसे मशीन गन चाहिए, वो भी ऐसी जो काफी बड़ी हो।''

बनाने में लगा लंबा वक्त

सुरेश ने कहा कि इस मशीन गन को बनाने में चार से पांच महीने का वक्त लगा था। कॉन्सेप्ट डिजाइनिंग से शुरू करते हुए हमने बारीकी से काम किया। हमने इसे ऐसा बनाने का सोचा, जो कहीं और अवेलेबल न हो, न ही कॉपी किए जाने का आरोप लगे। इस गन को बनाने का आइडिया क्लियर था। ये कुछ ऐसी चाहिए थी, जो बहुत ही बड़ी, भारी और ऐसी हो, जिसे देखते ही लोग भाग जाएं।

रणबीर कपूर ने दिया था ये रिएक्शन

जब फाइनल मशीन गन को रणबीर ने देखा, तो वो अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाए। प्रोडक्शन डिजाइनर ने बताया कि रणबीर सिर्फ मशीन को देखते ही रह गए। उनके मुंह से बस यही निकला- क्या बीस्ट बनाया है आपने। रणबीर मशीन की तारीफ करते नहीं थक रहे थे। संदीप रेड्डी वांगा को भी फाइनल मशीन गन काफी पसंद आई।

यह भी पढ़ें: दूसरी महिला को पत्नी समझ सैफ ने रखा कंधे पर हाथ, देखते ही Kareena ने दिया ये रिएक्शन, फैंस बोले- अब खैर नहीं