Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hrithik Roshan Birthday: जब इस गलती की वजह से डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे ऋतिक, 3-4 महीने तक खराब थी हालत

When Hrithik Roshan Was On Verge of Depression During The Shooting of War बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन 10 जनवरी को अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से जानते हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Mon, 09 Jan 2023 06:28 PM (IST)
Hero Image
When Hrithik Roshan Was On Verge of Depression During The Shooting of War, Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Hrithik Roshan Birthday: ऋतिक रोशन बॉलीवुड के इकलौते स्टार हैं, जिन्हें ग्रीक गॉड का दर्जा दिया गया है। एक्टर का गुड लुक और उनका चार्म हर किसी को इंप्रेस करता है। हमेशा अपनी फिटनेस पर ध्यान देने वाले ऋतिक हाल ही में अपने 8 पैक एब्स फ्लॉन्ट करते हुए नजर आए थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमेशा अपनी हेल्थ का ख्याल रखने वाले ऋतिक की लाइफ में एक ऐसा वक्त भी आया था जब वह डिप्रेशन की कगार पर पहुंच गए थे।

जब अपनी ही गलती पड़ी भारी

बिग स्क्रीन पर हैंडसम नजर आने वाले ऋतिक अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने डांस के लिए भी खूब वाहवाही लूटते हैं, लेकिन पर्दे के पीछे के उनके स्ट्रग्ल को कम ही लोग जानते हैं। इनमें से एक स्ट्रग्ल उनका डिप्रेशन भी है, जिससे उन्हें फिल्म वॉर की शूटिंग के दौरान जूझना पड़ा था। 10 जनवरी को ऋतिक अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनकी डिप्रेशन से निकलने की इंस्पिरेशनल स्टोरी के बारे में जानते हैं।

सेहत नजरअंदाज करना पड़ा महंगा

ऋतिक रोशन ने अपने डिप्रेशन का खुलासा फिटनेस ट्रेनर क्रिस गेथिन के पॉडकास्ट शो पर किया था, जिन्होंने उन्हें 2013 में ट्रेन किया था। 'The Kris Gethin Podcast' पर एक्टर ने फिल्म वॉर की शूटिंग के दिनों के बारे में बात करते हुए बताया कि अपनी गलती की वजह से वो लगभग डिप्रेशन के शिकार हो गए थे। फिल्म वॉर की शूटिंग के दौरान अच्छी फिजिक पाने की चाहत में उन्होंने अपनी सेहत को नजरअंदाज करना शुरू कर दिया और इस गलती के कारण उन्हें एड्रेनल फटीग (Adrenal Fatigue) झेलना पड़ा। एक्टर ने कहा, "मैं अपने पिछले ट्रांसफॉर्मेंशन को लेकर हल्का और तेज महसूस कर रहा हूं। जब मैं वॉर कर रहा था तो मुझे लगा कि मैं मर रहा हूं। मैं फिल्म के लिए तैयार नहीं था और एक बड़ी चुनौती के खिलाफ था। मैं परफेक्शन पाने की कोशिश कर रहा था, जिसके लिए मैं तैयार नहीं था। फिल्म खत्म होने के बाद मुझे एड्रेनल फटीग झेलना पड़ा। लगभग 3-4 महीने तक मैं ट्रेनिंग नहीं कर सका, अच्छा महसूस नहीं कर रहा था। मैं लगभग डिप्रेशन की कगार पर था। मैं पूरी तरह से लॉस्ट था और तभी मुझे एहसास हुआ कि मुझे अपने जीवन में बदलाव लाने की जरूरत है।"

View this post on Instagram

A post shared by Kris Gethin (@krisgethin)

हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बनी वॉर

बता दें कि फिल्म वॉर साल 2019 में आई थी, जिसे यश राज फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर लीड रोल में थे। वॉर एक स्पाई थ्रिलर फिल्म थी, जिसे सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था। वहीं, फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो वार को बॉलीवुड के अब तक के हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म में गिना जाता है।