Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter: इंटेंस ट्रेनिंग-प्रोपर डाइट, Hrithik Roshan ने कड़ी मेहनत कर बनाई 'फाइटर' के लिए बॉडी

दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म फाइटर को बड़े पर्दे पर आने में अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। दोनों स्टार्स के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक रोशन के ट्रेनर ने फाइटर के लिए उनके आहार और कठिन वर्कआउट रूटीन का खुलासा किया है।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Fri, 12 Jan 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
ऋतिक रोशन ने 'फाइटर' के लिए की कड़ी मेहनत (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म 'फाइटर' कुछ ही दिनों में रिलीज होने के लिए तैयार है। कुछ दिनों पहले इस फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था, जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया। टीजर देखने के बाद से ही फैंस अब इस मूवी के आने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

दोनों पहली बार किसी फिल्म में साथ नजर आने वाले हैं। ऐसे में उनके बीच शानदार केमिस्ट्री देखने का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब हाल ही में, ऋतिक रोशन के ट्रेनर ने 'फाइटर' के लिए उनके आहार और कठिन वर्कआउट रूटीन का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें: 'आपकी लव स्टोरी हो सबसे अच्छी...' Hrithik Roshan पर सुजैन खान ने लुटाया प्यार, बर्थ डे पर कही दिल की बात

ऋतिक रोशन ने 'फाइटर' के लिए की कड़ी मेहनत

हाल ही में, इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में, ऋतिक रोशन के फिटनेस ट्रेनर क्रिस गेथिन ने फिल्म 'फाइटर' के लिए अभिनेता के बदलाव को बढ़ावा देने वाले कठिन आहार के बारे में विस्तार से बताया है। ट्रेनर ने खुलासा किया कि ऋतिक की कार्डियो पूरे दिन में एक या दो बार शामिल थी। इसके साथ ही रनिंग, एलिप्टिकल ट्रेनिंग और स्विमिंग से लेकर स्टेयरमास्टर रोवर पर वर्कआउट तक की थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 'ऋतिक ने फिटनेस रूटीन में बॉक्सिंग, केटलबेल वर्कआउट, बैटल रोप्स और प्लायोमेट्रिक्स जैसे व्यायाम किए, जो रिजल्ट प्राप्त करने के लिए एक दृष्टिकोण सुनिश्चित करते हैं। खास तौर पर अभिनेता ने अपने सोने के समय को अनुशासित बनाए रखा। ऋतिक रात को 9 बजे तक सो जाते थे'।

खाने में कौनसी डाइट लेते थे ऋतिक

ट्रेनर क्रिस ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि ऋतिक बॉडी बिल्डिंग स्टाइल का डाइट फॉलो करते थे। वह हर दिन लगभग 6 से 7 बार खाना खाते। खाने में मुख्य रूप से चिकन, अंडे, मट्ठा प्रोटीन, मछली के साथ-साथ जई, क्विनोआ, चावल और शकरकंद जैसे जटिल कार्बोहाइड्रेट के स्रोत शामिल थे'।

कब रिलीज होगी 'फाइटर'

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के अलावा अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय, संजीदा शेख और तलत अजीज ने भी महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं। यह मूवी 25 जनवरी को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: Hrithik Roshan के जन्मदिन पर गर्लफ्रेंड Saba ने शेयर किया रोमांटिक वीडियो, Lip Lock करता दिखा कपल