Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WAR 2 में ऋतिक रोशन को निर्देशित करेंगे अयान मुखर्जी, 'ब्रह्मास्त्र' के बाद स्पाइ यूनिवर्स में बड़ी जिम्मेदारी

War 2 Hrithik roshan Back As Kabir अयान मुखर्जी ने इससे पहले ब्रह्मास्त्र ट्रिलॉजी की पहली फिल्म का निर्देशन किया था। वार 2019 में आयी थी जिसे पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने डायरेक्ट किया था और यह फिल्म भी बड़ी हिट रही थी।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Tue, 04 Apr 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
Hrithik Roshan WAR 2 To Be Directed By Brahmastra Director Ayan Mukerji. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Brahmastra Director Ayan Mukerji To Direct Hrithik Roshan War 2: शाह रुख खान की फिल्म 'पठान' के साथ यशराज फिल्म्स ने स्पाइ यूनिवर्स का एलान किया था, जिसके तहत बैनर की जासूसी फिल्मों का क्रॉसओवर किया जाएगा। इसकी झलक फैंस 'पठान' में देख चुके हैं, जिसमें 'टाइगर' की स्पेशल एपीयरेंस दिखायी गयी थी।

अब स्पाइ यूनिवर्स की अगली फिल्म 'वॉर 2' (War 2) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जो ऋतिक रोशन की फिल्म 'वॉर' का सीक्वल है। दूसरे भाग में ऋतिक अपने किरदार कबीर को जारी रखेंगे और इस फिल्म के निर्देशन की कमान संभाल रहे हैं अयान मुखर्जी।

'ब्रह्मास्त्र' की वजह से मिली वॉर 2?

वैरायटी वेबसाइट की खबर में दावा किया गया है कि 'वॉर 2' के निर्देशन की जिम्मेदारी अयान मुखर्जी को दी जा रही है। अयान की पिछली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट-1: शिवा' है, जो 2022 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, वॉर 2 में टाइगर 3 के बाद के घटनाक्रमों को दिखाया जाएगा।

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन के साथ इस फिल्म में शाह रुख खान खान, दीपिका पादुकोण और नागार्जुन ने मेहमान भूमिकाएं निभायी थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, चूंकि अयान बिग बजट प्रोजेक्ट्स को संभाल सकते हैं, इसलिए 'वॉर 2' के लिए उनका चयन किया गया है। हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गयी है। 

'वॉर 2' से अयान के जुड़ने को लेकर अभी कोई आधिकारिक एलान नहीं किया गया है, मगर मंगलवार को अयान की एक सोशल मीडिया पोस्ट से इसका संकेत जरूर मिला है। अयान ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए ब्रह्मास्त्र के सीक्वल्स की रिलीज डेट की घोषणा की।

इसी पोस्ट में उन्होंने बताया कि वो अपने एक नये प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं और इससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इससे कयास लगाया जा रहा है कि अयान सम्भवत: 'वॉर 2' की ही बात कर रहे हैं।

बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी 'वॉर'

2019 में रिलीज हुई वार का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद ने किया था, जिन्होंने अब 'पठान' का निर्देशन किया है। 'वार' भी बॉक्स ऑफस पर काफी सफल रही थी और फिल्म ने 300 करोड़ से अधिक कलेक्शन किया था। वार में ऋतिक ने मेजर कबीर धालीवाल का किरदार निभाया था। इस फिल्म का एक किरदार कर्नल सुनील लूथरा (आशुतोष राणा) पठान में भी है। 

'टाइगर' वर्सेज 'पठान' की भी चर्चा

'पठान' के बाद यशराज बैनर की अगली स्पाइ रिलीज 'टाइगर 3' है, जो दिवाली पर आ रही है। इस फिल्म का निर्देशन मनीष शर्मा ने किया है। टाइगर फ्रेंचाइजी की यह तीसरी फिल्म है। सलमान खान इस फ्रेंचाइजी में अविनाश सिंह राठौड़ नाम के रॉ एजेंट का किरदार निभाते हैं, जिसका कोडनेम टाइगर है।

कुछ दिनों पहले यह भी खबरें आयी थीं कि स्पाइ यूनिवर्स के तहत यशराज 'टाइगर वर्सेज पठान' फिल्म प्लान कर रहा है। इस फिल्म की शूटिंग अगले साल शुरू हो सकती है।