Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Huma Qureshi Birthday: ओटीटी की 'महारानी' हैं हुमा कुरैशी, इन फिल्मों से भी छोड़ी छाप

बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी 28 जुलाई को 38 साल की होने वाली हैं। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई मूवीज की। उनकी फिल्मों ने सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी शानदार परफॉर्म किया। चलिए जानते हैं उनकी बेहतरीन मूवी और सीरीज के बारे में ।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:25 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हुमा कुरैशी आज अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में राज कर रही हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक कई फिल्मों में काम कर लोगों को अपना दीवाना बनाया है। सिर्फ बड़े पर्दे पर ही नहीं, बल्कि एक्ट्रेस ओटीटी पर भी काफी सक्रिय हैं।

हुमा 28 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। ऐसे में आज हम आपको उनकी ओटीटी पर मौजूद कुछ बेहतरीन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: यश के साथ फिल्म Toxic में नजर नहीं आएंगी तारा सुतारिया, एक्ट्रेस ने खुद इस मामले में दी सफाई

लैला (Leila)

साल 2019 में रिलीज हुई इस वेब सीरीज को दीपा मेहता, शंकर रमन और पवन कुमार ने डायरेक्ट किया था। इस सीरीज में उनके साथ राहुल खन्ना समेत कई स्टार्स दिखाई दिए थे। यह हुमा कुरैशी की ये सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

महारानी (Maharani)

हुमा कुरैशी स्टारर इस सीरीज के अभी तक तीन सीजन आ चुके हैं। यह एक्ट्रेस की फेमस और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली सीरीज में से एक है। इसमें उन्होंने रानी भारती की भूमिका निभाई है। उनकी इस सीरीज को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर देखा जा सकता है।

मिथ्या (Mithya)

साल 2022 में आई इस सीरीज में एक्ट्रेस ने जूही अधिकारी का किरदार निभाया है, जिसमें उनके साथ अवंतिका दसानी समेत कई कलाकार दिखाई दिए हैं। इस सीरीज को जी5 पर रिलीज किया गया था।

तरला (Tarla)

साल 2023 में रिलीज हुई इस मूवी में एक्ट्रेस के साथ-साथ शारिब हाशमी , राजीव पांडे और भारती अचरेकर समेत कई स्टार्स दिखाई दिए। यह मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई थी, जिसमें एक्ट्रेस ने तरला दलाल का ही किरदार निभाया था। यह एक कॉमेडी ड्रामा मूवी थी।

मोनिका, ओ माय डार्लिंग (Monica, O My Darling)

मोनिका, ओ माई डार्लिंग नेटफ्लिक्स पर आई हुमा कुरैशी की एक फेमस फिल्म है। इस मूवी का निर्देशन वासन बाला ने किया था और यह 2022 में स्ट्रीम हुई थी। 

यह भी पढ़ें: इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा फिल्म Bayaan में चंद्रचूड़ सिंह के साथ नजर आएंगी हुमा कुरैशी, क्या है फिल्म की कहानी ?