Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IB 71 OTT Release Date: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है विद्युत जामवाल की 'आईबी 71', नोट करें यह डेट

IB 71 OTT Release Date विद्युत जामवाल अनुपम खेर की स्पाइ थ्रिलर फिल्म आईबी 71 5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर इसकी टक्कर द केरल स्टोरी से हुई और विद्युत जामवाल की फिल्म पर इसके कलेक्शन का असर साफ नजर आया। अब आईबी 71 ओटीटी पर रिलीज होने वाली है जो कि विद्युत के फैंस के लिए तोहफे की तरह है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Sat, 24 Jun 2023 03:14 PM (IST)
Hero Image
IB 71 OTT Release Date Vidyut Jammwal IB 71 released on Disney Hotstar at 24 june

नई दिल्ली, जेएनएन।IB 71 OTT Release Date: विद्युत जामवाल, अनुपम खेर और विशाल जेठवा स्टारर, जासूसी थ्रिलर फिल्म 'आईबी 71'  मई 12 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सेट की गई यह फिल्म भारत की खुफिया एजेंसियों की कहानी बताती है। कैसे हवाई क्षेत्र के जरिए पाकिस्तान और चीन की ओर से हमले को रोका था।

ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'आईबी 71'

'आईबी 71' को सिनेमाघरों में न देख पाने वाले दर्शकों के लिए खुशखबरी है। रिलीज के करीब दो महीने बाद, आईबी 71 का स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म डिज्नी+ हॉटस्टार पर डिजिटल प्रीमियर होने वाला है। शनिवार, 24 जून को, ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर फिल्म का पोस्टर शेयर किया और घोषणा करते हुए लिखा, "भारत के सबसे बड़े जासूसी मिशन की अनकही कहानी यहां है! #IB71OnHotstar 7 जुलाई से स्ट्रीमिंग।"

विद्युत जामवाल का एक्शन अवतार

आईबी 71 बॉक्स ऑफिस पर व्यावसायिक रूप से असफल रही क्योंकि दर्शकों ने विद्युत की कमांडो फ्रेंचाइजी की को-स्टार अदा शर्मा-स्टारर द केरल स्टोरी को ज्यादा पसंद किया। दोनों ही फिल्म 2 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थीं। जबकि अदा की फिल्म ने दुनिया भर में 300 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी। बॉक्स ऑफिस पर, विद्युत-स्टारर वर्ल्ड वाइड 30 करोड़ रुपये का भी कारोबार करने में सफल नहीं रही।

View this post on Instagram

A post shared by Disney+ Hotstar (@disneyplushotstar)

द केरल स्टोरी से मिली थी कड़ी टक्कर

आईबी 71 का निर्देशन संकल्प रेड्डी ने किया है, जिन्होंने अपने निर्देशन में बनी पहली फिल्म गाजी में तेलुगु में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था, जिसे 2017 में द गाजी अटैक के रूप में हिंदी में रिलीज किया गया था। रेड्डी की नवीनतम रिलीज की तरह, गाजी में भी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध का दौर दिखाया गया था।

5 मई को रिलीज हुई थी फिल्म

फिल्म में फैजान खान, अश्वथ भट्ट, दलीप ताहिल, डैनी सुरा और सुव्रत जोशी भी लीड रोल में हैं, यह फिल्म विद्युत जामवाल की एक्शन हीरो फिल्म्स नामक बैनर के तहत एक निर्माता के रूप में पहली फिल्म है। टी-सीरीज और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने वास्तविक घटनाओं पर आधारित जासूसी थ्रिलर का सह-निर्माण भी किया।