Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFM 2023 में भूमि पेडनेकर को मिला ये खास अवॉर्ड, जीत के बाद एक्ट्रेस ने कह दी ये बात

IFFM 2023 Winner List भूमि पेडनेकर अपनी आने वाली फिल्म ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ को लेकर मौजूदा समय में सुर्खियों में बनी हुई हैं। इस बीच अब इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 से भूमि के लिए खुशखबरी सामने आ रही है। इस अवॉर्ड समारोह के दौरान भूमि पेडनेकर को एक खास कैटेगरी में विनर घोषित किया गया है। साथ ही एक्ट्रेस ने अपना रिएक्शन भी दिया।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 11 Aug 2023 08:33 PM (IST)
Hero Image
IFFM 2023 में भूमि पेडनेकर को मिला ये खास अवॉर्ड (Photo Credit- Instagram)

 नई दिल्ली जेएनएन: फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के जरिए फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वालीं भूमि पेडनेकर किसी अलग पहचान की मोहताज नहीं हैं। फिलहाल भूमि पेडनेकर का नाम उनकी आने वाली फिल्म ‘थैंक्यू फॉर कमिंग’ की वजह से लगातार सुर्खियां बटोर रहा है।

इस बीच अब इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 से एक्ट्रेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। अवॉर्ड समारोह में भूमि को एक खास कैटेगरी में विनर बनाया गया है। अवॉर्ड मिलने के बाद भूमि पेडनेकर का रिएक्शन भी सामने आया है।

आईएफएफएम 2023 में भूमि पेडनेकर को मिला ये अवॉर्ड

शुक्रवार को मेलबर्न के हैमर हॉल में भारतीय फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न 2023 के विनर्स का एलान किया गया। इस दौरान भारतीय सिनेमा की कई फिल्में और कलाकारों को अलग-अलग कैटेगरी में विजेता घोषित किया गया है। ऐसे में ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा, शुभ मंगलम सावधान, रक्षाबंधन और दु्र्गामति’ जैसी शानदार फिल्में करने वालीं भूमि पेडनेकर को इस अवॉर्ड समारोह में ‘डिसरप्टर ऑफ द ईयर’ के खिताब से नवाजा गया है।

इस खास अवॉर्ड को पाने के बाद भूमि ने कहा है कि- “एक डिसरप्टर के रूप में मेरी हर कोशिश संभावनाओं को फिर से परिभाषित करने की रहती है। मेरा प्रयास परंपरागत बातों को मानते चले जाने वाले सिद्धांत को तोड़ने और बदलाव के नए रास्ते खोजने का रहा है। ये अवॉर्ड सिर्फ मेरी जर्नी का जश्न नहीं है, बल्कि उन सभी निडर लोगों के लिए जो सपने देखने का साहस रखते हैं।”

इन सितारों को भी मिला आईएफएफएम अवॉर्ड

भूमि पेडनेकर के अलावा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 में अन्य कई फिल्मी सितारों को भी जीत हासिल हुई हैं। रानी मुखर्जी को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नार्वे’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब मिला है। दूसरी ओर विजय वर्मा को वेब सीरीज ‘दहाड़’ के लिए बेस्ट एक्टर के रूप में चुना गया है।

इसके अलावा फिल्म शाह रुख खान की ‘पठान’ को पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड और दुलकर सलमान की ‘सीता-रामम’ को बेस्ट मूवी का आईएफएफएम अवॉर्ड मिला है।