Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFM 2023 में ‘सीता रामम’ और ‘पठान’ की धूम, यहां चेक करें अवॉर्ड विनर्स की पूरी लिस्ट

IFFM 2023 Winner List इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 की चर्चा इस वक्त हर तरफ हो रही है। शुक्रवार को इस खास अवॉर्ड समारोह के विजेतओं का ऐलान किया गया है। जिसके चलते साउथ एक्टर दुलकर सलमान की फिल्म ‘सीता रामम’ ने खास कैटेगरी में जीत हासिल की है। इसके अलावा शाह रुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी ‘पठान’ की झोली में भी एक अवॉर्ड आया है।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 11 Aug 2023 08:54 PM (IST)
Hero Image
आईएफएफएम 2023 में इन फिल्मों ने हासिल की जीत (Photo Credit-Instagram)

 नई दिल्ली जेएनएन: मौजूदा समय में मनोरंजन जगत का इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 सुर्खियों में बना हुआ है। इस अवॉर्ड समारोह में ‘सत्य प्रेम की कथा’ जैसी कई हिंदी सिनेमा की फिल्मों की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई। शुक्रवार को भारतीय फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न 2023 के विनर का ऐलान कर दिया गया है। जिसके चलते साउथ सुपरहिट फिल्म सीता रामम और शाह रुख खान की मूवी पठान को खास कैटेगरी में विजेता घोषित किया गया है।

इस कैटेगरी में ‘पठान’ और ‘सीता रामम’ को मिले अवॉर्ड

मेलबर्न के मशहूर हैमर हॉल में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 अवॉर्ड समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस दौरान कई फिल्म निर्माताओं और तमाम कलाकारों का जमावड़ा लगा रहा। इस स्पेशल फिल्म फेस्टिवल के दौरान तमिल फिल्म ‘सीता रामम’ को बेस्ट फिल्म जूरी अवॉर्ड मिला।

दूसरी ओर बॉलीवुड की सबसे कामयाब फिल्म ‘पठान’ ने पीपुल्स च्वाइस अवॉर्ड कैटेगरी में बाजी मारी है। इतना ही नहीं एक्ट्रेस रानी मुखर्जी को फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नार्वे’ के लिए आईएफएफएम 2023 में बेस्ट एक्ट्रेस के खिताब से नवाजा गया है।

यहां चेक करें IFFM 2023 के विनर्स की फुल लिस्ट

इसके अलावा इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2023 के दौरान हिंदी सिनेमा की कई फिल्में, वेब सीरीज, कलाकार और डायरेक्टर को अलग-अलग श्रेणी में विजेता घोषित किया गया, जिसकी लिस्ट इस प्रकार है।

  • बेस्ट वेब सीरीज- जुबली
  • बेस्ट डायरेक्टर- पृथ्वी कोनानूर (सेवनटीनर्स)
  • बेस्ट एक्टर- मोहित अग्रवाल (आगरा)
  • बेस्ट एक्टर वेब सीरीज- विजय वर्मा (दहाड़)
  • बेस्ट एक्ट्रेस वेब सीरीज- राजश्री देशपांडे (ट्रायल बाय फायर)
  • बेस्ट डॉक्युमेंट्री- टू किल ए टाइगर
  • बेस्ट इंडी फिल्म- आगरा
  • बेस्ट शॉर्ट फिल्म पीपुल्स च्वाइस- कनेक्शन क्या है (निलेश नाइक)
  • राइजिंग ग्लोबल सुपरस्टार ऑफ इंडियन सिनेमा- कार्तिक आर्यन

इतना ही नहीं एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर,मृणाल ठाकुर और फिल्ममेकर करण जौहर को भी अन्य कैटेगरी में ये पुरस्कार मिला है। मालूम हो कि एक्टर कार्तिक आर्यन भी भारतीय फिल्म फेस्टिवल मेलबर्न 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद रहे। इस दौरान उनकी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया सामने आई हैं।