Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलियाई संसद में भाषण देंगे Rani Mukerji और Karan Johar, IFFM का बनेंगे हिस्सा

रानी मुखर्जी अब फिल्म पर्दे पर कम ही नजर आती हैं लेकिन अक्सर बॉलीवुड पार्टीज और इवेंट में दिखाई देती हैं। इस वक्त एक्ट्रेस को लेकर खबर है कि वो फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का हिस्सा बनने जा रही हैं। ये दूसरी बार होगा जब रानी इसका हिस्सा बनेंगी। इसके अलावा फिल्म निर्देशक और निर्माता करण जौहर भी शामिल होंगे ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Mon, 12 Aug 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
रानी मुखर्जी और करण जौहर (फोटो इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हर साल की तरह इस साल भी इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM 2024) होने जा रहा है। इस साल इसके 15वें संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। जो भारत के बाहर होने वाला सबसे बड़ा भारतीय फिल्म महोत्सव होता है।

इसमें कई मशहूर हस्तियां नजर आने वाली हैं। अब इस फेस्टिवल को लेकर एक नया अपडेट सामने आया है। कहा जा रहा है कि इस समारोह में अभिनेत्री रानी मुखर्जी और फिल्म निर्देशक और निर्माता करण जौहर भी शामिल होंगे।

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शामिल होंगे करण-रानी 

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के शुरू होने से पहले एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और मशहूर फिल्म निर्देशक और निर्माता करण जौहर ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें- अय्या' में आइटम नंबर करने के लिए क्यों राजी हो गई थीं रानी मुखर्जी? दिल को छू गई थी सिर्फ एक बात

15 से 25 अगस्त तक चलेगा

फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न की शुरुआत 15 अगस्त से होगी, जो 25 अगस्त तक चलेगा। वहीं इस फेस्टिवल के शुरूआत से दो दिन पहले यानी 13 अगस्त को रानी मुखर्जी और करण जौहर भाषण देंगे। 

करण जौहर ने कहीं ये बात

इस बारे में डायरेक्टर करण ने कहा, “ऑस्ट्रेलियाई संसद भवन में बोलने के लिए आमंत्रित किए जाने पर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं इस ऐतिहासिक कार्यक्रम का हिस्सा बनकर और भारतीय सिनेमा की अविश्वसनीय यात्रा का जश्न मनाकर रोमांचित हूं। यह देखना अविश्वसनीय है कि एक उद्योग के रूप में हम जो कहानियां बनाते हैं वे कितनी दूर तक यात्रा करती हैं और यह क्षण भारतीय सिनेमा के सांस्कृतिक प्रभाव के बढ़ते प्रभाव का एक प्रमाण है।

बीते साल भी शामिल हुईं थी रानी मुखर्जी

बीते साल रानी मुखर्जी फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में मास्टरक्लास की मेजबानी की थी। एक्ट्रेस ने मास्टर क्लास के माध्यम से भारतीय सिनेमा में अपनी यात्रा को साझा किया था।

यह भी पढ़ें-  Indian 2 On OTT: थिएटर्स के बाद ओटीटी पर आ रही कमल हासन की 'इंडियन 2', कब और कहां होगी रिलीज