Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFM 2023: Rani Mukerji को 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' के लिए मिला 'बेस्ट एक्ट्रेस' का अवॉर्ड, कही दिल की बात

Rani Mukerji IFFM 2023 हाल ही में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न का आयोजन किया गया जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी को फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। एक्ट्रेस ने अवॉर्ड मिलने के बाद अपने खुशी बयां की है। बता दें कि इसी फिल्म के ऑफर से कुछ दिन पहले रानी मुखर्जी का मिसकैरेज हुआ था।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 11 Aug 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
IFFM 2023 में रानी मुखर्जी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड। Photo-Twitter

 नई दिल्ली, जेएनएन। IFFM Awards 2023: बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने लंबे समय बाद फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' (Mrs Chatterjee vs Norway) से बड़े पर्दे पर वापसी की थी। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था। कहानी से लेकर रानी की एक्टिंग तक को क्रिटिक्स ने खूब सराहा। अब रानी को इसके लिए अवॉर्ड मिला है।

शुक्रवार को मेलबर्न के हेमर हॉल में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) का आयोजन किया गया था। बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड जहां दुलकर सलमान और मृणाल ठाकुर की फिल्म 'सीता रामम' को मिला। वहीं, बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मोहित अग्रवाल (आगरा) को मिला, तो वहीं बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड रानी मुखर्जी के नाम रहा। रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड उनकी हिट फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' के लिए मिला।

रानी मुखर्जी को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

रानी मुखर्जी ने 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' में एक मां का किरदार निभाया था। सच्ची घटना पर आधारित फिल्म में रानी ने अपनी भूमिका को बहुत अच्छे तरीके से जीया था। अवॉर्ड मिलने के बाद रानी मुखर्जी ने अपनी खुशी बयां की है। रानी ने कहा-

"मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैं बहुत आभारी हूं कि 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' को दुनिया भर की ऑडियंस ने पसंद किया। यह कहानी मां की शक्ति को दर्शाती है। बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड जीतना एक सच्चा सम्मान है और मैं इसके लिए सभी का तहे दिल से धन्यवाद देती हूं।"

क्या है मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे की कहानी?

आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' की कहानी एक मां और उसके दो बच्चों के इर्द-गिर्द घूमती है। एक मां जो अपने बच्चों के लिए विदेशी कानून से लड़ जाती है और उसके लिए एढ़ी चोटी का दम लगा देती है। इस फिल्म के लिए रानी को मिला ये पहला अवॉर्ड है।

मिसकैरेज का दर्द झेल चुकीं रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ने हाल ही में खुलासा किया कि साल 2020 में उनका मिसकैरेज हुआ था। उन्होंने बताया कि 2020 के आखिर में एक्ट्रेस ने सेकेंड प्रेग्नेंसी के दौरान अपने 5 महीने के बच्चे को खो दिया था। मिसकैरेज के 10 दिन बाद ही उन्हें 'मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे' का ऑफर मिला था।