Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Coronavirus के कारण टला IIFA अवॉर्ड, जल्द आएगी अगली तारीख, जानें पूरी ​जानकारी

21 मार्च को भोपाल में व 27-29 मार्च को को इंदौर में पहली बार आयोजित होने वाले इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) अवार्ड समारोह टल गया है।

By Priti KushwahaEdited By: Updated: Fri, 06 Mar 2020 02:12 PM (IST)
Hero Image
Coronavirus के कारण टला IIFA अवॉर्ड, जल्द आएगी अगली तारीख, जानें पूरी ​जानकारी

नई दिल्ली, जेएनएन। इस वक्त पूरी दुनिया में जानलेवा कोरोना वायरस का खौफ बना हुआ है। हर कोई इसके बचने और इसके बचाव के बारे में बात करत रह रहा है। कोरोना वायरस का प्रभाव फिल्म उद्योग पर भी पड़ा है। इसके चलते कई फिल्मी प्रोजेक्ट्स को कैंसल किया गया है। वहीं अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि 21 मार्च को भोपाल में व 27-29 मार्च को को इंदौर में पहली बार आयोजित होने वाले इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) अवॉर्ड समारोह टल गया है। वहीं IIFA अवॉर्ड की अगली तारीख का ऐलान जल्द ही किया जाएगा। 

IIFA अवॉर्ड   में दर्शकों की संख्या काफी ज्यादा होती है। ऐसे में उनकी हेल्थ और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला ​लिया गया है। इन्हीं सबको ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने इसे पोस्टपोन कर दिया गया है। फिलहाल इसे मार्च 2020 के अंत तक रोका गाय है। मध्य प्रदेश में होने वाले आईफा की अगली डेट जल्द ही सामने आएगी। बता दें आईफा को देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग आते हैं। ऐसे में फैंस का सफर करना ठीक नहीं है। इन्हीं को ध्यान में रखा गया है।   

गौरतलब है मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में आईफा अवार्ड को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं। वहीं ​स्टार्स भी आईफा में परफॉर्म करने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। हाल ही में आईफा में नामिनेट होने वाली फिल्मों की घोषणा की गई है। मध्य प्रदेश की कला और संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए तैयारियां की जा रही थीं।