Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Imran Khan ने बॉडी शेमिंग को लेकर की खुलकर बात, बोले- पतला होने की वजह से...

Imran Khan बॉलीवुड के बेहतरीन स्टार्स में से एक हैं लेकिन फिलहाल उन्होंने फिल्मी दुनिया से थोड़ी दूरी बना ली है। एक्टर के फैंस अभी भी उनकी फिल्मों का इंतजार कर रहे हैं। आए दिन अभिनेता बहुत से इंटरव्यू में अपनी पर्सनल-प्रोफेशनल लाइफ को लेकर बात करते रहते हैं। अब इमरान खान ने बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की है।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 09 Jun 2024 08:45 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर इमरान खान (Photo Credit: Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'जाने तू या जाने ना', 'लक', 'दिल्ली बेली' और 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' में काम कर चुके अभिनेता इमरान खान बेशक फिल्मी दुनिया से दूर हो, लेकिन वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। कई बार इंटरव्यू में वह अपनी गर्लफ्रेंड लेखा वाशिंगटन के बारे में बात करते हुए नजर आते हैं, तो कई बार फिल्मों से दूरी की वजह बताते हैं।

अब हाल ही में उन्होंने एक इंटरव्यू में बॉडी इमेज के साथ स्ट्रगल और समाज में खूबसूरती के जो आदर्श तय हुए हैं, उन पर खरा उतरने का दबाव के बारे में खुलकर बात की है। साथ ही यह भी बताया है कि पतले होने की वजह से उन्हें शर्मिंदा होना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: Imran Khan ने गर्लफ्रेंड लेखा वॉशिंगटन संग लिव-इन में रहने पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'पांच साल तक अकेला रहा...'

लुक्स को देखकर किया जाता है जज

इमरान खान उन स्टार्स में शामिल हैं, जिन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही फैंस के दिलों में एक खास जगह बना ली थी, लेकिन कुछ ही मूवीज करने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। अब ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत के दौरान अभिनेता ने बताया कि उन्हें पतला होने की वजह से शर्मिंदा होना पड़ा था।

पुरुषों और महिलाओं को उनके लुक के आधार पर जज किया जाता है। दुनिया महिलाओं और पुरुषों को एक अलग तरह से देखती है। इसके बारे में विमेंस आसानी से बात कर लेती हैं।

स्टेरॉयड का सहारा लेकर मिली बॉडी

इसके साथ ही एक्टर ने यह भी बताया कि कैसे जिम में घंटों बिताकर और स्टेरॉयड का सहारा लेकर उन्होंने एक मस्कुलर बॉडी पाने की कोशिश की। हालांकि, उन्होंने महसूस किया कि यह दबाव उनकी मानसिक और शारीरिक सेहत पर भारी पड़ रहा था।

एक्टर ने कहा कि इसके रिजल्ट भले ही बहुत अच्छे हैं, लेकिन चीजें खराब तब होती हैं, जब आप उन्हें लेना बंद कर देते हैं, क्योंकि आप उदास महसूस करते हैं कि आपका शरीर पहले जैसा हो रहा है और मैं फिर से पतला हो गया हूं। यह सब बाहरी प्रेशर की वजह से था। आपको खुद से बात करनी होगी।

यह भी पढ़ें: Imran Khan ने जंगल के बीच बनाया आलीशान विला, यूजर ने पूछा- 'पैसे कहां से आये?', एक्टर का जवाब हुआ वायरल