Move to Jagran APP

डिप्रेशन से जूझे, हफ्तों तक पार्किंग में Imran Khan ने खाया खाना, आमिर खान के भांजे ने बताया इंडस्ट्री का काला सच

फिल्म जाने तू या जाने न से बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री लेने वाले Imran Khan एक बार फिर फिल्मों को लेकर ही लाइमलाइट में हैं। वह एक दशक से भी ज्यादा समय बाद फिल्म इंडस्ट्री में कमबैक करने के लिए तैयार हैं। इमरान खान ने अपने शुरुआती दिन छोड़ी हुई फिल्मों सहित कई चीजों को लेकर खुलासा किया। एक्टर ने कुछ हैरानी वाली बातें बताईं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 11 May 2024 04:45 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर इमरान खान. फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर और आमिर खान के भांजे इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों चर्चा में हैं। वह करीब 10 साल बाद बॉलीवुड में कमबैक कर रहे हैं। फिल्मों में उनकी वापसी को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं। इस बीच इमरान भी की इंटरव्यू दे रहे हैं, जिसमें उन्होंने अपने पुराने दिनों से कुछ अनसुनी बातों का खुलासा किया है।

इमरान खान ने हाल ही में हिंदुस्तान टाइम्स को इंटरव्यू दिया। इस दौरान एक्टर ने अपनी पहली फिल्म से लेकर इस बात तक का खुलासा किया कि आमिर खान की फैमिली से होने के बावजूद उनसे कैसा बर्ताव किया जाता था।

इमरान ने की स्ट्रगल पर बात

इमरान ने कहा कि वह नहीं चाहते थे कि लोग कहां कि वह पैसों के लिए वापस आए हैं। उन्हें इतने साल के गैप में बहुत से एंडोर्समेंट के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने सबको मना कर दिया। इमरान ने कहा कि वह नामी फैमिली से आते हैं, लेकिन बहुत से लोगों को नहीं पता कि इसके बावजूद उन्हें शूटिंग के दौरान कार पार्किंग में लंच खाना पड़ता था।

इमरान खान ने बताया कि उन्होंने जब पहली फिल्म की शूटिंग की, तो वो रिलीज नहीं हुई। जब दूसरी फिल्म 'किडनैप' की शूटिंग हुई, तो वो भी रिलीज न हो सकी। तीसरी फिल्म 'लक' के लिए शूटिंग की। यानी जब 'जाने तू या जाने न' रिलीज हुई, तब तक 'लक' की आधी शूट हो चुकी थी। 

पार्किंग में खाना खाते थे इमरान

इमरान ने बताया कि इन फिल्मों की शूटिंग के बीच वह 'किडनैप' के लिए डबिंग करने जाया करते थे। जिस स्टूडियो में डबिंग होती थी, वह वेजिटेरियन था। इमरान नॉन वेज खाते थे। इसलिए जब भी वह बाहर से खाना मंगवाते थे, तो उन्हें स्टूडियो में न बैठाकर कार पार्किंग में प्लास्टिक की चेयर पर बैठ खाना खाने को कहा जाता था। इमरान ने बताया कि ऐसा उन्होंने तीन हफ्तों तक किया। 

इंडस्ट्री के लोगों का बताया सच

जब 'जाने तू या जान न' रिलीज हुई, इमरान फेमस हुए, तब वही लोग, जो उन्हें स्टूडियो में खाने नहीं देते थे, वह उन्हें सर, सर कहते और इज्जत देने लगे थे। उनके लिए मटन बिरयानी ऑर्डर की जाने लगी। स्टूडियो में एसी लॉउन्ज में खाने का इंतजाम किया जाने लगा। इमरान ने कहा कि इस अचानक से मिली इज्जत और प्यार को आप कैसे सीरियस ले सकते हैं।

फिल्मों से क्यों बना ली दूरी

इमरान ने इस बात को क्लियर किया कि 'कट्टी बट्टी' के फ्लॉप होने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री से ब्रेक लिया। एक्टर ने कहा कि 2018 में उन्होंने 'मार्स: कीप वॉकिंग' को डायरेक्ट किया। वह किसी भी फिल्म को सिर्फ पैसों के लिए नहीं कर सकते। फ्री में वह तभी काम करेंगे, जब उन्हें कोई स्क्रिप्ट उतनी पसंद आएगी। 

डिप्रेशन पर भी की बात

इमरान ने ये भी क्लियर किया कि उन्होंने कभी नहीं कहा था कि वह एक्टिंग से रिटायरमेंट ले रहे हैं। उन्होंने उस फेज के बारे में भी बातें कि जब एक्टर काम के आभाव में डिप्रेशन में चले गए थे। उन्होंने बताया कि उन्होंने कई फिल्मों को छोड़ा, जिसमें से एक फिल्म 'थार' थी। ये बात उस दौरान की है जब इस फिल्म पर काम होना शुरू हुआ था। उस रोल को बाद में हर्ष वर्धन ने प्ले किया। जब इमरान फिल्में नहीं कर रहे थे, ये वो दौर था जब वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे।

यह भी पढ़ें: शाह रुख खान के बाद अब Aamir Khan भी बनेंगे 'डॉन', इस फिल्म में एक्टर प्ले करेंगे ये पावरफुल कैरेक्टर