Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alia Bhatt नहीं थीं फिल्म 'हाईवे' के लिए मेकर्स की पहली पसंद, एक्ट्रेस से मिलकर बदला Imtiaz Ali का मन

आलिया भट्ट ने लीड एक्ट्रेस के तौर पर करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया और हाईवे मूवी उनके करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही। हालांकि एक इंटरव्यू में डायरेक्टर इम्तियाज अली ने यह खुलासा किया था कि इसके लिए वह मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sun, 18 Aug 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Photo Credit: Imdb)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2014 में रिलीज हुई आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा स्टारर फिल्म 'हाईवे' को इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म आलिया के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक रही थी और इसमें उनका अभिनय देखने के बाद दर्शकों ने एक्ट्रेस की खूब तारीफ भी की थी। हालांकि, बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ होंगे कि वीरा की भूमिका के लिए वह फिल्म निर्माता की पहली पसंद नहीं थीं।

एक इंटरव्यू में इम्तियाज ने यह खुलासा किया था कि उन्होंने मूल रूप से मुख्य किरदार के लिए आलिया जैसी युवा एक्ट्रेस की बजाय परिपक्व महिला की कल्पना की थी। हालांकि, 'लव शव ते चिकन खुराना' की स्क्रीनिंग पर भट्ट से हुई उनकी मुलाकात ने डायरेक्टर का मन बदल दिया।

यह भी पढ़ें: मम्मी Alia Bhatt के साथ मुंबई के मौसम का मजा लेती दिखीं राहा कपूर, क्यूटनेस से फिर जीता लोगों का दिल

इस एक्ट्रेस को कास्ट करना चाहते थे डायरेक्टर

आलिया ने 'हाईवे' में वीरा का किरदार निभाया था और डायरेक्टर इसके लिए पहले ऐश्वर्या राय को कास्ट कर सकते थे। मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने यह शेयर किया था कि उनकी इमोशनल स्ट्रेंथ बहुत ज्यादा थी और मैं उनसे बात करके काफी प्रभावित हुआ था।

Photo Credit: Highway/Imdb

इसके आगे उन्होंने कहा कि वह जैसे-जैसे घर और समाज जैसे गहरे विषयों पर बात करने लगीं, डायरेक्टर के सामने उनकी असली समझ जाहिर होने लगी। फिर उन्हें एहसास हुआ कि जो इमोशनल गहराई उन्हें वीरा के लिए चाहिए, उसे उनके सामने मौजूद युवा लड़की भी निभा सकती है।

ऐश्वर्या होतीं अच्छी पसंद

इम्तियाज ने आगे बात करते हुए बताया कि वह इस रोल के लिए बड़ी उम्र की एक्ट्रेस को लेना चाहते थे। ऐसे में यह काफी हद तक मुमकिन था कि वे ऐश्वर्या राय हो सकती थीं। हालांकि, आलिया से मिलने के बाद डायरेक्टर ने किसी से संपर्क नहीं किया। अली बोले कि बिना मेकअप के ऐश्वर्या राय एक अच्छी पसंद होतीं, लेकिन मैंने किसी से संपर्क नहीं किया।

यह भी पढ़ें: फ्लाइट में शुरू हो गया था Ranbir Kapoor का आलिया संग रोमांस, रोमांटिक लाइफ पर खुल कर बोले 'एनिमल' एक्टर