Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत vs इंडिया: डायरेक्टर Vivek Agnihotri ने यूएसए के गवर्नर श्री डैनियल का शेयर किया पोस्ट, कही ऐसी बात

Vivek Ranjan Agnihotri Post देश को इंडिया के नाम की बजाय भारत के नाम से जाना जाएगा । ये विवाद अब आए दिन बढ़ता ही जा रहा है । इस पर हर कोई चर्चा करने को मजबूर हो रहा है । आम जनता से लेकर फिल्मी सितारें भी किसी न किसी तरह से अपना पक्ष रख रहे हैं ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Wed, 06 Sep 2023 11:38 PM (IST)
Hero Image
India vs India, Director Vivek Agnihotri Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन।  Vivek Ranjan Agnihotri Post: पिछले दो दिन से देश भर में एक ही चर्चा हो रही है।  कहा जा है कि अपने देश को इंडिया के नाम की बजाय भारत के नाम से जाना जाएगा। राजनीतिक गलियारों में कहा यही जा रहा है कि आने वाले संसद के विशेष सत्र में देश को आधिकारिक तौर पर 'रिपब्लिक ऑफ भारत' कहे जाने वाले प्रस्ताव को पास कराया जा सकता है।

ये विवाद अब आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। इस पर हर कोई चर्चा करने को मजबूर हो रहा है। आम जनता से लेकर फिल्मी सितारें भी किसी न किसी तरह से अपना पक्ष रख रहे हैं।


यह भी पढ़ें- KBC15: केबीसी 15 के पहले करोड़पति बने जसकरण सिंह, क्या आपको पता है 7 करोड़ के इस सवाल का जवाब

विवेक अग्निहोत्री का सोशल मीडिया पोस्ट

बीते दिन जहां अमिताभ बच्चन से लेकर कंगना रनोट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा किया था तो वहीं आज जाने-माने डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने एक्स अकाउंट पर रोड आइलैंड, यूएसए के गवर्नर श्री डैनियल जे मैक्कि का पुराना पोस्ट शेयर किया है।

इस पोस्ट में गवर्नर ने भारत की विशेषताओं का वर्णन किया था और भारत को 'रिपब्लिक ऑफ इंडिया' बताते हुए घोषणा की। ये पोस्ट 15 अगस्त 2022 का है। इस पोस्ट को शेयर करते हुए विवेक ने कैप्शन में लिखा, रोड आइलैंड, यूएसए के गवर्नर श्री डैनियल जे मैकी की इस उद्घोषणा पर एक नजर डालें।

'द वैक्सीन वॉर' लेकर आ रहे है विवेक

विवेक अग्निहोत्री इन दिनों अपकमिंग फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' को लेकर चर्चा में है। उनकी पिछली फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने सनसनी मचा दी थी। ऐसे में उनकी आने वाली फिल्म से लोगों को कई उम्मीद हो रही है। हाल ही में उन्होंने 'द वैक्सीन वॉर' से जुड़ा टाइम्स स्क्वायर का एक वीडियो शेयर किया था।

विवेक अग्निहोत्री लिखा था,  "G20 India की शाम इतिहास रच दिया गया। किसने सोचा होगा कि एक दिन द वैक्सीन वॉर से ब्रह्मांड की रचना कैसे हुई के विज्ञान पर ऋग्वेद से नासदीय सूक्त की परफॉर्मेंस न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में कथक फॉर्म में किया जाएगा।"

यह भी पढ़ें- Bharat Reactions: सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने लगाया 'भारत माता की जय' का नारा, फैंस ने दिए ऐसे रिएक्शंस