Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian 2 Twitter Review: कल्कि 2898 एडी की तरह हिंदुस्तानी-2 ने किया इम्प्रेस या लोग हुए डिप्रेस? आ गया फैसला

कमल हासन की पिछली कुछ फिल्मों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। नाग अश्विन के निर्देशन में बनी कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 Ad) ने कम समय में बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड्स बनाए। फिल्म में कमल हासन ने सुप्रीम यास्कीन का किरदार निभाया था। अब इस फिल्म के 15 दिन बाद फिर इंडियन-2 के साथ कमल हासन लौटे हैं। फिल्म को दर्शकों का कैसा रिस्पांस मिला चलिए देखते हैं।

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Updated: Fri, 12 Jul 2024 01:55 PM (IST)
Hero Image
कमल हासन इंडियन 2 ट्विटर रिव्यू/ फोटो- Imdb

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में साउथ फिल्मों का दबदबा साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर 'कल्कि-2898 एडी' इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर शहंशाह बनकर बैठी हुई है।

फिल्म की कहानी दर्शकों को थिएटर तक लाने में सफल रही। अब कल्कि की रिलीज के 15 दिन बाद ही थिएटर में कमल हासन (Kamal Haasan) की फिल्म 'हिंदुस्तानी 2'(Indian 2) ने दस्तक दे दी है। इंडियन 2 और सरफिरा की आपस में बॉक्स ऑफिस पर हिंदी भाषा में कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

कल्कि में सुप्रीम यास्कीन के बैड किरदार के साथ कमल हासन ने दर्शकों को इम्प्रेस किया था, लेकिन अब 'हिंदुस्तानी-2' में क्या वह अपने किरदार से दर्शकों का दिल जीत पाए हैं या नहीं, इस पर फैसला हो चुका है।

दर्शकों को कैसी लग रही है हिंदुस्तानी 2?

सबसे पहले आपको बता दें कि इंडियन 2 साल 1996 में आई कल्ट विजिलांटे फिल्म 'इंडियन' का सीक्वल है, जिसे दो दशक के बाद रिलीज किया गया है।

hindustani 2 twitter

हिंदी में फिल्म को 'हिंदुस्तानी-2' के टाइटल के साथ रिलीज किया गया। फिल्म में कमल हासन ने ऐसा किरदार निभाया है, जो देश में करप्शन के खिलाफ लड़ाई लड़ता है।

यह भी पढ़ें: Box Office: बॉलीवुड पर साउथ पड़ा भारी, जानिए क्या कहता है 'हिंदुस्तानी 2' और Sarfira का बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन?

कमल हासन ने इस फिल्म में भले ही कितने भी इमोशंस डाले हों, लेकिन उनकी लास्ट रिलीज कल्कि की तरह ये मूवी दर्शकों को इम्प्रेस करने में नाकामयाब रही है। फिल्म देखकर आए एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा, "खराब राइटिंग, खराब इमोशंस और बहुत ही बोरिंग स्क्रीन प्ले.. उम्मीद करता हूं कि वह इसके अगले पार्ट के साथ आएंगे, क्योंकि पोस्ट क्रेडिट सीन्स काफी अच्छे थे"।

indian 2

कोई क्रिएटिविटी नहीं है 

सोशल मीडिया पर दूसरे यूजर ने लिखा, "कोई इंगेजमेंट नहीं है, शंकर की फिल्म वाली बात नहीं है, कोई इमोशन कनेक्ट नहीं हो पा रहे, क्या सच में शंकर ने ही इस फिल्म का निर्देशन किया है? एक और अन्य यूजर ने लिखा, "बहुत ही घिसी-पिटी कहानी है।

indian 2 review

बड़े-बड़े विजुअल्स हैं, लेकिन कोई क्रिएटिविटी नहीं है, खराब मेकअप और एकदम निराशाजनक डायलॉग। कमल ने कुछ सीन्स में अच्छा काम किया है, सिद्धार्थ का काम ठीक ठाक है। एसजे सूर्या की कोई गुंजाइश नहीं है। बहुत ही क्रिंज सीन्स है, शंकर ने निराश किया है"।

आपको बता दें कि फिल्म के एडवांस बुकिंग कलेक्शन को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि ये मूवी 8 से 10 करोड़ की पैन इंडिया ओपनिंग कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Indian 2: आखिर क्यों दो पार्ट में बांटी गई कमल हासन की 'इंडियन 2'? डायरेक्टर एस शंकर ने बताई वजह