Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर सुर्खियों में आए इंडियन आइडल विनर Abhijeet Sawant, 'लफ्जों में' गाने के बाद इस एल्बम से धूम मचाने को तैयार

टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल के पहले विजेता के रूप में बहुमुखी गायक अभिजीत सावंत अब भी लाखों लोगों के दिल में रहते हैं। दिल को छू लेने वाली आवाज और जज्बात से भरे गाने के हर लफ्ज को प्रेजेंट करने के लिए मशहूर अभिजीत सावंत गायकी की दुनिया के चहेते कलाकार हैं। उनका पहला एल्बम लफ्जों में रिलीज हुआ था जिसे काफी पसंद किया गया।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Wed, 09 Aug 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
File Photo of Abhijeet Sawant. Photo Credit: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। रिटलिटी शो 'इंडियन आइडल' के पहले सीजन के विनर अभिजीत सावंत का फैनबेस अपने आप में खास है। इस शो को जीतने के बाद उन्होंने 'लफ्जों में' रिलीज हुआ था। अभिजीत सावंत ने इसे गाया ही इतनी खूबसूरती से था आज भी गाना पहले की तरह फ्रेश और एनर्जेटिक लगता है। अब इस गाने को रिक्रिएट किया जाएगा।

साल 2004 का वो दौर था, जब इंडियन आइडल शो की शुरुआत हुई थी। यह टेलीविजन की दुनिया का अनोखा रियलिटी शो था, जिसकी यादें आज भी लोगों के दिलों में ताजा हैं। इस सीजन को जीतने के साथ ही अभिजीत सावंत ने लोगों के दिलों को भी जीता। उन्हें अपनी गायकी से न केवल नाम और शोहरत मिली, बल्कि दूसरे रियलिटी शो के ऑफर भी मिले। मगर एक वक्त के बाद अभिजीत सावंत गायब हो गए। वह कहां और अब क्या कर रहे हैं, जानेंगे इसमें।

कहां हैं अभिजीत सावंत?

अभिजीत सावंत इन दिनों मुंबई में अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते हैं। उन्होंने सिंगिंग करियर को ही अपना सब कुछ बनाया है। उनकी पत्नी शिल्पा सावंत हैं, जो नच बलिये में अभिजीत के साथ हिस्सा ले चुकी हैं।

अब क्या कर रहे अभिजीत?

अभिजीत सावंत ने गायकी की दुनिया को ही अपना सब कुछ बना लिया है। अगर उनके प्रेजेंट वर्कफ्रंट की बात करें, तो वह अपने फेमस सॉन्ग 'लफ्जों में' के रिक्रिएटेड वर्जन को लेकर सुर्खियों में हैं। इस गाने के लिए उन्होंने यूट्यूबर और म्यूजिक प्रोड्यूसर मयूर जुमानी के साथ सहयोग किया है।

View this post on Instagram

A post shared by Mayur Jumani (@mayurjumani)

मयूर ने गाने के रीक्रिएटेड वर्जन में अलग बीट रखी है। नया वर्जन सुनने के बाद फैंस को पुराने गाने की याद आ गई। कई यूजर्स को फिनाले का वो दिन याद आया, जब टीम अमित साना वर्सेज अभिजीत सांवत के लिए सभी अपने फेवरेट कंटेस्टेंट्स के लिए वोट करते थे।

तमन्ना भाटिया के साथ था अभिजीत का एल्बम

बता दें कि 'लफ्जों में' अभिजीत के पहले एल्बम 'आपका अभिजीत सावंत' का एक आइकॉनिक गाना है। यह लव सॉन्ग है, जिसमें उनके साथ अभिनेत्री तमन्ना भाटिया थीं। समीर द्वारा लिखे गए गीत और बिड्डू द्वारा रचित संगीत के साथ यह गीत दिल और रूह को छू गया और एक सदाबहार मेलोडी बन गई जो लगभग दो दशकों के बाद भी दर्शकों के बीच गूंज रहा है।

मयूर जुमानी ने एक ऐसे गीत को दोबारा क्रिएट करने का मौका पाकर अभिभूत महसूस किया है, जिसे सभी से अपार प्यार मिला है। संगीत जगत में कैलाश खेर जैसे उल्लेखनीय नामों के साथ सहयोग करने के बाद, मयूर की इस क्षेत्र में सबसे अधिक मांग हो गई है। 'लफ्जों में' के नए रूप को सुनने पर यह साफ है कि यह गाना पीढ़ी के अंतर को सहजता से पाटता है और बुजुर्ग व युवा दोनों उम्र के संगीत प्रेमियों के दिलों को लुभाता है। इस गीत का नया वर्जन न सिर्फ युवा पीढ़ी को प्रभावित करता है, बल्कि संगीत प्रेमियों के लिए पुरानी यादें भी वापस लाता है।