Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिता Aamir Khan के साथ कॉम्प्लीकेटेड है Ira Khan का रिश्ता, मंगेतर नुपुर शिखरे ने डिप्रेशन से किया बाहर

आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी आइरा खान (Ira Khan) अपनी मेंटल हेल्थ से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात करती हैं। वह अपनी फैमिली और मंगेतर नुपुर शिखरे संग रिश्ते के बारे में भी बात करने से नहीं हिचकती हैं। एक हालिया इंटरव्यू में आमिर की लाडली ने खुलासा किया है कि सालों डिप्रेशन से जूझने के बाद नुपुर शिखरे ने उन्हें इससे बचाया।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Fri, 20 Oct 2023 05:44 PM (IST)
Hero Image
आमिर खान की बेटी आइरा खान ने डिप्रेशन पर कही ये बात (फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी आइरा खान (Ira Khan) भले ही फिल्मी दुनिया से दूर हैं, लेकिन लाइमलाइट में बराबर बनी रहती हैं। वह अक्सर अपनी मेंटल हेल्थ और पर्सनल लाइफ को लेकर बात करती हुई नजर आती हैं। हाल ही में, आइरा ने डिप्रेशन पर अपना दर्द बयां किया है। 

आइरा खान ने कुछ समय पहले ही खुलासा किया था कि वह सालों से डिप्रेशन से जूझ रही थीं। इसकी वजह कहीं न कहीं उनके माता-पिता आमिर खान और रीना दत्ता (Reena Dutta) का अलग होना भी था। उन्होंने सालों तक अकेले इस डिप्रेशन का सामना किया और फिर अपने माता-पिता को इसकी खबर थी। अब आइरा ने बताया कि उस मुश्किल फेज ने कैसे माता-पिता के साथ उनके रिश्ते को प्रभावित किया।

माता-पिता संग रिश्ते पर क्या बोलीं आइरा

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में आइरा खान ने पैरेंट्स संग रिलेशनशिप पर कहा, "यह सबसे कॉम्प्लीकेटेड रिलेशनशिप है, क्योंकि आपको इस बात की सबसे ज्यादा परवाह होगी कि वह क्या कहेंगे। इसलिए यह चीज आपको ट्रिगर करेगी और यही आपको खुश भी करेगा। यह दोनों तरह से है। मुझे लगता है कि मैं जिस दौर से गुजर रही थी, उसकी वजह से मैं उन दोनों के साथ रिश्ते सुधारने पर मजबूर हो गई।"

Aamir khan daughter Ira Khan

आइरा ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि अभी, मेरी मां के साथ मेरी बातचीत मेरे पिता की तुलना में थोड़ी आसान है, लेकिन मैं दोनों से खुलकर बात करती हूं।" आइरा ने ये भी कहा कि उनके पिता भले ही ये कहते हैं कि वह उनके लिए हमेशा मौजूद हैं, लेकिन वह काम में बहुत बिजी रहते हैं। वहीं, उनकी मां रीना अपने माता-पिता की देखभाल में बिजी रहती हैं। 

आइरा को मंगेतर ने डिप्रेशन से किया बाहर

आइरा खान ने खुलासा किया कि उन्हें डिप्रेशन से बाहर निकालने में उनके मंगेतर नुपुर शिखरे ने उनकी मदद की। बुरे वक्त में नुपुर ने उनके लिए स्पेस बनाया और उन्हें समय दिया। वह जब परेशान होती थीं तो बच्चों की तरह व्यवहार करती थीं, उस वक्त नुपुर उन्हें संभालते थे।

Ira khan Nupur Shikhare

आइरा 3 जनवरी 2024 को शादी करने जा रही हैं। आमिर की लाडली ने बताया कि उन्होंने अपनी वेडिंग डेट इसलिए 3 जनवरी को चुना, क्योंकि वह इसी तारीख को नुपुर के साथ डेट पर गई थीं।

यह भी पढ़ें- Aamir Khan ने दामाद नुपुर शिखरे के लिए रखा ऐसा नाम, सुनकर नहीं रुकेगी हंसी, बताया कब शादी कर रही हैं आइरा